दिल्ली की आजादपुर मंडी से अलवर में पहुंच रहा कोरोना वायरस, कोटकासिम का संक्रमित भी दिल्ली से लौटा था

Alwar Corona Update : अलवर जिले के कोटकासिम में आया भी दिल्ली आजादपुर मंडी होकर आया था, इस संक्रमित की पत्नी आशा सहयोगिनी है

By: Lubhavan

Published: 05 May 2020, 11:35 AM IST

अलवर. Alwar Corona Update : दिल्ली की आजादपुर मण्डी ( Delhi Azadpur Market ) अलवर जिले के लिए खतरा बनती नजर आने लगी है। अब तक आजादपुर मण्डी से लाए गए वायरस से जिले के पांच मरीज सामने आ चुके हैं। ( Bansur Corona Positive ) बानसूर के कराणा व चैनपुरा की ढाणी के बाद सोमवार को कोटकासिम के चावण्डी गांव में भी एक पिकअप चालक युवक कोरोना संक्रमित मिला है। जिसकी पत्नी आशा सहयोगिनी है। जिसने घर-घर सर्वे का कार्य भी किया है। यदि संक्रमण के दौरान सर्वे किया है तो अन्य लोगों में भी खतरा है।

कराना व चैनपुरा में भी पिकअप चालक

30 अप्रेल को बानूसर के कराना व चैनपुरा की ढाणी में दो जने कोरोना संक्रमित मिले थे। उनके जरिए चैनपुरा वाले मरीज से परिवार की एक महिला व एक पांच साल के बच्चे की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव मिली। मतलब वहां 4 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। उसके दो दिन बाद ही कोटकासिम में मिला युवक भी पिकअप चालक है। वह भी आसपास बाड़ी करने वालों की सब्जी लेकर रोजाना दिल्ली आजादपुर मण्डी जाता है। जिसके कारण संक्रमण की चपेट में आया है। संदिग्ध मिलने पर इस व्यक्ति का एक अप्रेल को ही सैंपल लिया गया है।

पत्नी आशा सहयोगिनी

संक्रमित व्यक्ति की पत्नी आशा सहयोगिनी है। जिसे भी सर्वे सहित अन्य कार्य में लगाया गया था। लेकिन, अब देखने वाली बात यह कि व्यक्ति के संक्रमित होने के बाद भी आशा सहयोगिनी में फील्ड में कार्य किया है या नहीं। यदि ऐसा हुआ तो संक्रमण अन्य लोगों में भी संभव है। जिसे देखते हुए प्रशासन ने बड़ी संख्या में संदिग्धों के सैंपल लिए हैं।

12 संक्रमित, पांच का इलाज अलवर में

जिले में अब तक 12 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। 30 अप्रेल के बाद पांच मरीज मिले हैं। जिनका इलाज अलवर जिला मुख्यालय के कोविड 19 अस्पताल में ही चल रहा है। इससे पहले के करीब सात मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned