Alwar Corona Update: अलवर में शनिवार रात मिले 5 कोरोना पॉजिटिव भी बाहर से आए, जानिए सबकी ट्रेवल हिस्ट्री

अलवर जिले में शनिवार को 6 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इनमें से 5 अलवर में और 1 गुड़गांव में मिला है

By: Lubhavan

Updated: 24 May 2020, 12:08 PM IST

अलवर. जिले में शनिवार के दिन छह और नए कोरोना मरीज आ गए। जिसमें पांच की रिपोर्ट जयपुर से मिली और एक कोरोना संक्रमित की रिपोर्ट दिल्ली से आई है। इस तरह अब मरीजों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है। एक ही दिन में छह मरीज आने से जिले में कोरोना संक्रमण की चिंता बढ़ गइै है। इन छह मरीजों में दो खेरली के पुराने मरीज के परिवार के सदस्य, एक रैणी, मुण्डावर झझारपुर बस्ती, तिजारा के पथरेड़ी व कोटकासिम के लालपुरा गांव के महिला-पुरुष शामिल हैं। असल में 11 मई को 11 पॉजिटिव आए थे। उसके बाद 21 मई को चार पॉजिटिव आए। चौथे चरण में संक्रमितों का आंकड़ा सबसे तेजी से बढऩे लगा है।

दो डिस्चार्ज, छह नए मरीज आ गए

सामान्य अस्पताल से शनिवार को मालाखेड़ा के युवक व एमआइए के निकट देसूला निवासी महिल की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इनको डिस्चार्ज कर दिया है। फिर इसी दिन छह नए मरीज आ गए। दिल्ली में अब अस्पताल में चार मरीज भर्ती हैं। जिनमें से भी एक महिला की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। कोटकासिम के लालपुरा गांव में मिला कोरोना संक्रमित को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। 21 मई केा मिले अलवर शहर व खेरली के मरीजों के सैंपल भी जांच के लिए भिजवा दिए हैं। बहरोड़ के गूंती व मांढ़ण के आनन्दपुर गांव के मरीजों का इलाज जारी है। उनके अभी सैंपल जांच के लिए नहीं भेजे गए हैं। इसके अलावा खेरली व बानसूर के राठौड़ का बास निवासी व्यक्ति की दुबारा रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

दिल्ली से पथरेड़ी लौटा श्रमिक मिला कोरोना पॉजिटिव

भिवाड़ी. तिजारा उपखण्ड के पथरेड़ी गांव में शनिवार को एक ३१ वर्षीय श्रमिक कोरोना पॉजिटिव मिलने से जहां लोगों में दहशत फैल गई तो पुलिस व प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस व चिकित्सा टीम ने मौके पर पहुंच कार्रवाई शुरू कर दी है।

चौपानकी थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि उत्तराखण्ड निवासी एक श्रमिक लॉकडाउन से पहले दिल्ली गया था और वहां से तीन दिन पहले ही यहां पथरेड़ी आया था। वह जैसे ही एक कंपनी में काम पर गया तो उसका सैंपल लेकर होम क्वॉरंटीन किया था। अब उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर एक किमी के दायरे में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सुरक्षा बढ़ा दी है। साथ ही चिकित्सा टीम भी मौके पर पहुंच गई। तहसीलदार अरविंद कविया आदि प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच आगे की कार्रवाई व सुरक्षा व्यवस्था में जुटे रहे।

यहां से लौटे कोरोना संक्रमित

खेरली में मिले कोरोना संक्रमित मां-बेटे मुंबई से 17 मई को लौटे हैं युवक के पिता की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी, मुंडावर में मिली कोरोना पॉजिटिव मुंबई से लौटी है, रैणी में मिला कोरोना पॉजिटिव अहमदाबाद से लौटा है।

coronavirus
Lubhavan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned