अलवर शहर में शुरू होगी रैंडम सैंपलिंग, इनके परिणाम बताएंगे जिले में कोरोना संक्रमण का वास्तविक हाल

अलवर जिले में अब रैंडम सैंपलिंग पर जोर दिया जा रहा है, जिनकी रिपोर्ट आने के बाद ही जिले में कोरोना की वास्तविक स्थिति पता चल सकेगी

By: Lubhavan

Published: 10 May 2020, 05:12 PM IST

अलवर.कोरोना संक्रमण से अब तक जिले के शहर व कस्बे बचे हुए हैं लेकिन, अब यहां भी संक्रमण का पूरा डूरा है। जिसे देखते हुए चिकित्सा विभाग की टीमों ने सब्जीमण्डी सहित अन्य भीड़ की जगहों से रैण्डम सैंपल लेने पर जोर दिया है। इसके अलावा बाहर से आए लोगों को चिह्नित कर उनके सैंपल की संख्या बढ़ा दी है। ताकि जिले में कोरोना संक्रमण की असली तस्वीर का मालूम चल सके।

अब तक जिले में मिले 20 कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों के आधार पर आमजन में अलग-अलग तरह के कयास हंैं। ये अधिकतर संक्रमित गांवों से मिले हैं। जिसके कारण कस्बे व शहरों को सुरक्षित माना जा रहा है लेकिन, असली आंकड़े तब पता चल सकेंगे जब बड़ी संख्या में सैंपल की जांच हो सकेगी। अभी सब्जी मण्डी, बाजार में दुकानदार, सब्जी विक्रेता सहित अन्य जगहों पर नियमित रूप से आने-जाने वाले लोगों की रैण्डम जांच होगी। जिसे देखते हुए चिकित्सा प्रशासन ने सब्जी मण्डी में काफी संदिग्ध लोगों के सैंपल भी लिए हैं। अभी उनकी रिपोर्ट आना बाकी है।

उल्लेखनीय है कि अब तक बहरोड़, बानसूर, कठूमर, किशनगढ़बास व थानागाजी क्षेत्र के गांवों से ही कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिला मुख्यालय पर एक महिला संक्रमित मिली है लेकिन उसका इलाज पहले से जयपुर में जारी है।

Corona virus
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned