scriptकंट्रोल रूम व प्रकोष्ठ प्रभारी तालमेल से करें कार्य- जिला कलक्टर | alwar corona virus news | Patrika News
अलवर

कंट्रोल रूम व प्रकोष्ठ प्रभारी तालमेल से करें कार्य- जिला कलक्टर

अलवर. जिला कलक्टर इंद्रजीत ङ्क्षसह ने कहा कि कन्ट्रोल रूम व प्रकोष्ठ प्रभारी आपसी तालमेल के साथ कार्य करें। आगामी समय में अधिक समस्याएं आएंगी तथा आम जनता की अपेक्षाएं भी प्रशासन व मेडिकल टीम से रहेंगी।

अलवरApr 04, 2020 / 10:19 pm

Prem Pathak

कंट्रोल रूम व प्रकोष्ठ प्रभारी तालमेल से करें कार्य- जिला कलक्टर

कंट्रोल रूम व प्रकोष्ठ प्रभारी तालमेल से करें कार्य- जिला कलक्टर

अलवर. जिला कलक्टर इंद्रजीत ङ्क्षसह ने कहा कि कन्ट्रोल रूम व प्रकोष्ठ प्रभारी आपसी तालमेल के साथ कार्य करें। आगामी समय में अधिक समस्याएं आएंगी तथा आम जनता की अपेक्षाएं भी प्रशासन व मेडिकल टीम से रहेंगी। उन्होंने कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए सभी प्रकोष्ठ प्रभारियों को समन्वय से कार्य करने की जरूरत बताई।
जिला कलक्टर ने परिवहन अधिकारी व प्रकोष्ठ प्रभारी को एम्बुलेंस 108 की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सैम्पल लेने की प्रक्रिया को तेज किया जाए और रेण्डम आधार पर भी सैम्पल लिए जाएं, जमातियों की जांच किसी भी सूरत में नहीं रुकनी चाहिए, जमातियों की ज्यादा से ज्यादा जांच करवाए। आइसीयू में कार्य करने वाले मेडिकल स्टाफ को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आनी चाहिए। उनके लिए अलग से होटल आदि में व्यवस्था की जाए।
पीपी किट व एन-95 मास्क अच्छी क्वालिटी के खरीदें

उन्होंने कहा कि चिकित्सा कार्मिकों के लिए पीपीइ किट व अच्छी क्वालिटी के मास्क एन-95 खरीदे जाएं। आइसीयू में कार्य करने वाले कार्मिक प्रॉटोकोल का पूरा ध्यान रखें।
दूसरे जिलों के लोगों को रोकें

जिला कलक्टर ने कहा कि दूसरे जिलों से यहां इलाज के लिए आने वाले लोगों को अपने जिले में ही इलाज के लिए कहें। कोरोना संक्रमण के चलते ऐसा किया जाना जरूरी है। उन्होंने सभी कन्ट्रोल रूम प्रभारियों से कहा कि दिन प्रतिदिन उनको सौंपंी गई व्यवस्थाओं में सुधार होना चाहिए।
कानून व्यवस्था के लिए पुख्ता बंदोबस्त

पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने कहा कि पुलिस की ओर से कानून व्यवस्था के लिए पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। कन्ट्रोल रूम प्रभावी रूप से कार्य कर रहा है। कन्ट्रोल रूम पर आने वाली शिकायतों का तुरन्त निस्तारण किया जा रहा है।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय राकेश गुप्ता, सीईओ जिला परिषद विनय नगायच, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर उत्तम सिंह शेखावत, मेडिकल टास्क फ ोर्स प्रभारी आरएएस हरिराम मीना व संजीव कुमार पाण्डेय, भूप्रबंधक अधिकारी कमलराम मीना, राजस्व अपील अधिकारी हरिराम मीना तथा यूआईटी सचिव जितेन्द्र सिंह नरूका सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Home / Alwar / कंट्रोल रूम व प्रकोष्ठ प्रभारी तालमेल से करें कार्य- जिला कलक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो