मुख्यमंत्री को जिले के मंत्री, सांसद व विधायकों ने दिए सुझाव

अलवर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जिले के सांसद एवं विधायक तथा प्रभारी मंत्री से कोरोना महामारी से निपटने के प्रयास का फीडबैक व सुझाव लिए।

By: Prem Pathak

Published: 12 May 2020, 11:38 PM IST

अलवर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जिले के सांसद एवं विधायक तथा प्रभारी मंत्री से कोरोना महामारी से निपटने के प्रयास का फीडबैक व सुझाव लिए।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रभारी मंत्री ममता भूपेश ने जिला प्रशासन की ओर से राहत कार्यों की सराहना की। उन्होंने नजदीकी मण्डियों में फ ल और सब्जी की आवक-जावक के नियमों में ढील देने का आग्रह किया।

श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने अलवर जिला बड़ा होने के कारण यहां जांच का दायरा तुरन्त बढ़ाने की जरूरत बताई। साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट भी शीघ्र उपलब्ध कराने का आग्रह किया। उन्होंने जिले में एक ही दिन में 11 पॉजिटिव केस आने पर चिन्ता जताई और प्रशासन की ओर से किए गए त्वरित उपायों की जानकारी दी।

सांसद महन्त बालकनाथ ने जिले में बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जांच एवं ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी के लिए निगरानी तंत्र को बेहतर बनाने पर बल दिया।

अलवर शहर विधायक संजय शर्मा ने अमृतजलम योजना में नल कनेक्शन शीघ्र जारी करने, टयूबवैल की सबमर्सिबल खराब होने पर तुरंत बदलने, खाद्य सुरक्षा योजना में नाम नहीं होने वाले परिवारों को प्रतिकार्ड 10 किलो गेहंू नि:शुल्क दिलाने, कृषक कल्याण टैक्स पर पुनर्विचार करने, पुुराने अलवर के मुख्य बाजार व शहर के मुख्य बाजारों को ऑड-ईवन के आधार पर खुलवाने, लॉकडाउन में सैलून, घोबी, खोमचे वाले, पान का खोखा लगाने वाले, चाय की थडी लगाने वाले, हलवाई, बैण्ड वादक, मोची के लिए आर्थिक पैकेज देने, अलवर मेडीकल कॉलेज का कार्य शीघ्र शुरू करवाने का आग्रह किया। चम्बल का पानी अलवर लाने की योजना को जल्द से जल्द शुरू करने का आग्रह किया।

रामगढ़ विधायक सफि या जुबेर खान ने महामारी से बचाव के उपायों एवं लॉकडाउन खुलने के बाद व्यवहार में बदलाव के लिए निर्देशों के प्रचार-प्रसार की बात कही। उन्होंने रामगढ क्षेत्र में प्रवासी श्रमिकों को भरतपुर सीमा से जाने के लिए ढील देने का सुझाव दिया।
थानागाजी विधायक कान्ति मीना ने कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए प्रशासन के प्रयास की सराहना की। राज्य के श्रमिकों को गन्तव्य पर पहुंचाने की व्यवस्था कराने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली व हरियाणा के लिए सब्जी विक्रेताओं की गाडिय़ों पर लगी रोक को हटाने, ओलावृष्टि से बर्बाद फ सलों का उचित मुआवजा दिलाने, पेयजल व्यवस्था को सुचारू करने की जरूरत बताई।

बानसूर विधायक शकुन्तला रावत ने संकटकाल में करवाए जा रहे कार्यों के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में मॉनिटरिंग का ही नतीजा है कि जिले में बानसूर क्षेत्र में पॉजिटिव मरीजों की संख्या अधिक आई है।
राजगढ़ विधायक जौहरीलाल मीना ने अब तक राजगढ़ क्षेत्र में कोई भी पॉजिटिव केस नहीं आने पर संतोष व्यक्त किया। तिजारा विधायक संदीप यादव ने तिजारा के औद्योगिक क्षेत्रों में श्रमिकों के पलायन पर चिन्ता जताई। उद्योगों को फि र से आरम्भ करने में उद्यमियों को आ रही समस्याओं को दूर करने की जरूरत बताई।

मुण्डावर विधायक मंजीत चौधरी ने प्रवासी श्रमिकों को अपने घरों पर पहुंचाने के लिए उचित व्यवस्था करने एवं लॉकडाउन के दौरान आवाजाही के लिए आवश्यक कार्यों के लिए पास व्यवस्था को सुगम बनाने पर बल दिया। किशनगढबास विधायक दीपचन्द खैरिया ने राज्य में बेहतर व्यवस्था करने पर खुशी जताई।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned