400 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी करा रहे कफ्र्यू की पालना

अलवर. जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण की रोकथाम के लिए 19 इलाकों में कफ्र्यू लगाया हुआ है। जहां 400 से ज्यादा पुलिस और होमगार्ड के जवान कफ्र्यू की पालना में मुस्तैदी से जुटे हैं।

By: Prem Pathak

Published: 12 May 2020, 11:46 PM IST

अलवर. जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण की रोकथाम के लिए 19 इलाकों में कफ्र्यू लगाया हुआ है। जहां 400 से ज्यादा पुलिस और होमगार्ड के जवान कफ्र्यू की पालना में मुस्तैदी से जुटे हैं। कफ्र्यू ग्रस्त इन इलाकों में लोगों को घरों से नहीं निकलने दिया जा रहा है, लेकिन लोगों की दूध, राशन व सब्जी जैसी आवश्यक जरुरतों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।
अलवर पुलिस जिले में अलवर शहर सहित 14 इलाकों में कफ्र्यू लगाया हुआ है। वहां 250 से ज्यादा पुलिसकर्मी और होमगार्ड का जाप्ता लगाया हुआ है। इन इलाकों में प्रशासन की ओर से लोगों के लिए दूध, राशन व सब्जी आदि की व्यवस्था कराई जा रही है। वहीं, भिवाड़ी पुलिस जिले में पांच इलाकों में फिलहाल कफ्र्यू है। कफ्र्यू प्रोटोकॉल की पालना में यहां 150 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इन प्रत्येक गांवों में पुलिस प्रशासन की ओर से एक कंट्रोल रूम बनाया हुआ है। इस एक स्थान पर विक्रेता दूध, राशन और सब्जी लाकर रख देते हैं। कुछ देर के लिए लोगों को दूध, राशन व सब्जी आदि खरीदने की छूट दी जाती है। जिसमें एक-एक कर लोग अपनी जरुरत के हिसाब से सामान खरीदकर ले जाते हैं और उसके बाद फिर से घरों में कैद हो जाते हैं। सभी कफ्र्यू ग्रस्त इलाकों में 12-12 घंटे की शिफ्ट में पुलिस 24 घंटे पहरा दे रही है।

यहां लगा है कफ्र्यू

अलवर शहर में स्वर्ग रोड तीजकी में रामकिशोर के मकान से भैरू बाबा चौक तक, फूटी खेल से तीजकी श्मशान घाट का रास्ता, लादिया मोहल्ला में लादिया गेट से राम मंदिर तक, स्पेरो इन अशोका होटल टी प्वाइंट-इंपीरियल होटल के बगल वाली गली से गोपाल टाकीज तक, शिवाजी पार्क में मकान नम्बर 3क 266 से 3क 177 तक और मकान नम्बर 3क 274 से 3क 123-124 तक और वीरा गार्डन में सम्पूर्ण आवासीय परिसर। इसके अलावा जिले में कोटकासिम के चावण्डी, बानसूर के चतरपुरा, चैनपुरा और कराणा, किशनगढ़बास के ओदरा, सदर थाना इलाके के दादर-बुर्जा, नौगांवा के मुबारिकपुर, गोविंदगढ़ के सैमलाखुर्द, बड़ौदामेव, नारायणपुर में अम्बेडकर का बास मीणों की ढाणी, मालाखेड़ा के लीली गांव और खेरली के कुट्टीन साबदास आदि इलाकों में कफ्र्यू लगा है।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned