श्रमिकों के लिए प्राथमिकता से पुख्ता व्यवस्था करें- कलक्टर

अलवर. जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से श्रमिकों को अपने राज्यों में भेजने की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

By: Prem Pathak

Published: 16 May 2020, 11:37 PM IST

अलवर. जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से श्रमिकों को अपने राज्यों में भेजने की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जिला कलक्टर शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में कोर गु्रप की बैठक में जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से श्रमिकों को अपने गंतव्य स्थल तक छोडऩे के लिए ट्रेनों की व्यवस्था आरम्भ की गई है। इस महत्वपूर्ण कार्य को सभी उपखंड अधिकारियों के साथ जिला स्तरीय अधिकारी बेहतर समन्वय से पूरा करें। उन्होंने अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय को निर्देश दिए कि जिले में स्थित सभी रिलीफ कैम्पों में रुकने वाले श्रमिकों की सूची बनाकर राज्यवार श्रमिकों को चलने वाली ट्रेनों में भेजने की पुख्ता व्यवस्था करें। उन्होंने कंट्रोल रूम के माध्यम से सभी उपखण्डों में पात्र श्रमिकों की सूचना लेकर उन्हें प्राथमिकता के आधार पर ट्रेनों में भेजने के लिए समुचित बसों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

इसके साथ जिला कलक्टर ने पुलिस प्रशासन को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि होम क्वॉरंटीन में जो लोग हैं और नियमों की पालना नहीं कर रहे हैं। उनके विरुद्ध सख्त दण्डात्मक कार्रवाई की जाए। उन्होंने सीएमएचओ को निर्देश दिए कि कफ्र्यूग्रस्त इलाको में मेडिकल जांच सम्बन्धी कार्रवाई शीघ्रता पूर्वक अमल में लाएं, जिससे स्थिति सामान्य होने पर इन इलाकों में राहत प्रदान की जा सके।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned