जिले में चौथी बार कोरोना 100 पार, एक बुजुर्ग महिला की मौत

अलवर.
जिले में कोरोना का चौथी बार सोमवार को बड़ा विस्फोट हुआ। एक दिन में 139 नए मरीज आ गए।

By: Prem Pathak

Published: 20 Jul 2020, 11:25 PM IST

अलवर.
जिले में कोरोना का चौथी बार सोमवार को बड़ा विस्फोट हुआ। एक दिन में 139 नए मरीज आ गए। इससे पहले भी तीन बार सौ से अधिक मरीज एक दिन में आ चुके हैं। अब तक 24 घण्टे में सबसे अधिक 185 मरीज आने का रिकॉर्ड हो चुका है। सोमवार को कोरोना के कारण जयपुर में भर्ती करीब 80 साल की स्कीम दो निवासी एक बुजुर्ग महिला की मौत भी हुई है। खास बात यह है कि जुलाई माह में ही चार दिनों में 566 मरीज आ चुके हैं। जो कि पूरे प्रदेश में भी सबसे अधिक हो सकता है। जिले में 10 जुलाई को 116, 15 जुलाई को 185, 18 जुलाई को 126 और 20 जुलाई को 139 कोरोना के संक्रमित आ चुके हैं। इन मरीजों में 80 प्रतिशत से अधिक कोरोना संक्रमित अलवर शहर व भिवाड़ी से ही आए हैं। खास चिंता की बात यह है कि बहुत से परिवारों में कोरोना की चेन मिली है। एक ही परिवार में आठ से दस सदस्य कोरोना वायरस से पीडि़त मिल गए। जब से कोरोना की जांच के लिए सेंपल की संख्या बढ़ाई गई तब से जिले में वायरस के फैलने की हकीकत सामने आने लगी है। इससे पहले बहुत कम सेंपल लिए गए।

139 मरीजों में सबसे अधिक अलवर शहर के 80

सोमवार को आए 139 मरीजों में सबसे अधिक 80 कोरोना संक्रमित अकेले अलवर शहर के हैं। जिनमें फूटी खेल से 5, मनुमार्ग से 3,खुदनपुरी से 3, लादियापाडी व शालीमार से तीन-तीन, स्कीम दो, अल्कापुरी से दो, मूंगस्का दो, सूर्य नगर से दो संक्रमित आए। इनके अलावा नागल टापा, दया नगर, मेडिकल कॉलोनी, दीवानजी का बाग, फूटी खेल, केड़लगंज, सालपुरी, स्कीम 10, वैशाली नगर, नगर, आदर्श कॉलोनी, बस स्टैण्ड के पास, ट्रांसपोर्ट नगर, विवेकानन्द नगर सेक्टर चार, काला कुआं, जोहड़ा मोहल्ला, दाउदपुर, चूड़ी मार्केट, गालिब सैयद, मुंशी बाजार, स्कीम दस, नवाबपुरा मोहल्ला, स्कीम चार, तिलक मार्केट, रूपबास, शांतिकुंज, नगर परिषद के पीछे, लोहिया पाडी, भगत सिंह सर्किल से एक-एक संक्रमित आया है।

कहां से कितने नए पॉजिटिव आए

अलवर शहर में 80, भिवाड़ी में 46, तिजारा 2, किशनगढ़बास 3, मालाखेड़ा 2, मुण्डावर, थानागाजी व रामगढ़ में एक-एक नया कोरोना का रोगी पुष्ट हुआ है।

रात की रिपोर्ट में यहां से आए
स्कीम 10 से 3, शालीमार, प्रताप नगर, हीराबाग, मनु मार्ग, गोविंदगढ़, लाल डिग्गी अलवर, रंजीत नगर, इंदिरा कॉलोनी, बिच्छू की गली, शालीमार विस्तार, वैशाली नगर, एनईबी विस्तार गोपाल टॉकीज, जुबली बास, प्रताप बास, 60 फीट रोड, स्कीम दो, काला कुआं शांतिकुंज, हरी कॉलोनी से 2, एनईबी से दो, साठ फुट रोड, मनु मार्ग से 2, जवाहर नगर, ढाकपुरी, मोहल्ला मालाखेड़ा व बर्डोड से नए पॉजिटिव आए हैं।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned