scriptगांवों के ये मौजूदा हाल, करा देंगे लॉकडाउन | alwar corona virus news | Patrika News

गांवों के ये मौजूदा हाल, करा देंगे लॉकडाउन

locationअलवरPublished: Aug 05, 2020 12:11:43 am

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर.
भले ही पूरे प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना का संक्रमण अलवर जिले में फैलने लगा है। तभी तो अलवर शहर के कोतवाली क्षेत्र में लॉकडाउन करना पड़ा।

गांवों के ये मौजूदा हाल, करा देंगे लॉकडाउन

गांवों के ये मौजूदा हाल, करा देंगे लॉकडाउन


अलवर.

भले ही पूरे प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना का संक्रमण अलवर जिले में फैलने लगा है। तभी तो अलवर शहर के कोतवाली क्षेत्र में लॉकडाउन करना पड़ा। फिर भी गांवों ने सबक नहीं लिया है। अब भी गांवों में कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं हो रही। पहले की तरह सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रम भी होते हैं। कहीं भी प्रशासन की सक्रियता नहीं है। यह सब लगातार चलता रहा तो जल्दी अलवर शहर की तरह पूरे जिले में लॉकडाउन की नौबत आ सकती है। फिर 40 लाख आबादी वाले जिले में गरीब व आमजन को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। जानकारों का कहना है कि अब भी वक्त है। दो गज की दूरी व मास्क लगाकर चलें। नहीं तो संक्रमण सब जगह पैर फैला चुका है।
मौत व जन्म पर खूब आना-जाना
भले ही सरकार ने गाइडलाइन तय कर रखी है कि किसी की मौत पर अधिक लोग एकत्रित नहीं होंगे। न किसी के जन्मदिन पर कोई कार्यक्रम होगा। बाजारों में भीड़ में नहीं जाएं। आए दिन कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। फिर भी गांवों में किसी मौत व जन्म पर पहले की तरह सामाजिक कार्यक्रम होते हैं। बड़ी संख्या में लोग जुटते हैं। पिकअप में 20 से 30 लोग आते-जाते हैं। मंदिरों में भी खूब भक्त लोग जुटते हैं।
बस स्टैण्ड पर ताश व हुक्के चल रहे

गांवों में बस स्टैण्ड हो या चौपाल। पहले की तरह खूब ताश खेली जाती है। कई लोग एक साथ बैठकर हुक्का पीते हैं। आमजन के बीच में कोरोना की चर्चा भी खूब है, लेकिन गंभीरता बिलकुल नहीं हैं। जिसके कारण संक्रमण का डर है। वैसे भी पिछले करीब 15 दिनों से बहरेाड़, किशनगढ़बास, तिजारा, रामगढ़, शाहजहांपुर सहित अनेक जगहों पर कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो