अलवर में कोरोना का विस्फोट, डीएसओ सहित 247 नए मरीज सामने आए

अलवर. जिले में कोरोना का विस्फोट जारी है। कोरोना से लगातार हो रही मौतें और केस भी तेजी से बढ़ रहे। रोजाना कोरोना के 100 से ज्यादा मामले आ रहे सामने तथा मौत भी लगभग हर दिन हो रही, लेकिन अब न आमजन सचेत और न ही प्रशासन को चिंता है।

By: Prem Pathak

Published: 17 Nov 2020, 11:10 PM IST

अलवर. जिले में कोरोना का विस्फोट जारी है। कोरोना से लगातार हो रही मौतें और केस भी तेजी से बढ़ रहे। रोजाना कोरोना के 100 से ज्यादा मामले आ रहे सामने तथा मौत भी लगभग हर दिन हो रही, लेकिन अब न आमजन सचेत और न ही प्रशासन को चिंता है। मंगलवार को अलवर जिले में जिला रसद अधिकारी अमृतलाल सहित कोरोना के 247 नए मरीज सामने आए। उल्लेखनीय है कि करीब एक सप्ताह पहले रसद विभाग के एक प्रवर्तन निरीक्षक भी पॉजिटिव आए थे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी मीना ने बताया कि अलवर जिले में मंगलवार को कोरोना के 247 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई। इनमें अलवर शहर में 90 मरीज सामने आए। इसके अलावा भिवाड़ी में 69, तिजारा में 21, बहरोड़ में 14, लक्ष्मणगढ़ में 10, किशनगढ़बास में 9, राजगढ़ में 7, मालाखेड़ा में 6, मुण्डावर में 5, कोटकासिम में 4, बानसूर व थानागाजी में 3-3, खेरली व शाहजहांपुर में 2-2 तथा रामगढ़ व रैणी में 1-1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।
उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 17 हजार पार कर चुका है। अब तक जिले में कुल 17 हजार 280 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 71 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है। इनमें से 16 हजार 499 मरीज सही हो चुके हैं। फिलहाल 713 एक्टिव केस हैं।

अस्पताल की व्यवस्थाओं पर एसपी ने नाराजगी जताई


अलवर. राजीव गांधी सामान्य अस्पताल प्रशासन के कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए इंतजामों को लेकर सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने नाराजगी जाहिर की।
जानकारी के अनुसार दरअसल पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम की मां सोमवार को कोरोना पॉजिटिव आई। पुलिस अधीक्षक अपनी मां को लेकर सामान्य अस्पताल पहुंची और वहां उन्हें भर्ती कराया, लेकिन सामान्य अस्पताल प्रशासन की व्यवस्थाओं को देख एसपी ने वहां मौजूद स्टाफ से नाराजगी जाहिर की। इसके कुछ देर बाद अपनी मां को अस्पताल से डिस्चार्ज करा कर ले गई। हालांकि इस बारे में जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम का कहना है कि अस्पताल स्टाफ से सामान्य बातचीत हुई थी। नाराजगी जैसी कोई बात नहीं थी ।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned