scriptइतना नजदीक खड़ा होना ही संक्रमण को बुलावा देना, अलवर में लोग कई जगह इकठ्ठा क़र रहे भीड़ | Alwar Crowd In Markets During Lock Down | Patrika News

इतना नजदीक खड़ा होना ही संक्रमण को बुलावा देना, अलवर में लोग कई जगह इकठ्ठा क़र रहे भीड़

locationअलवरPublished: Mar 28, 2020 02:11:17 pm

Submitted by:

Lubhavan

कोरोना के चलते लॉक डाउन के बाद भी लोग मान नहीं रहे हैं, बड़ी संख्या में भीड़ लगाई जा रही है

Alwar Crowd In Markets During Lock Down

इतना नजदीक खड़ा होना ही संक्रमण को बुलावा देना, अलवर में लोग कई जगह इकठ्ठा क्र रहे भीड़

अलवर. अलवर शहर सहित आसपास के क्षेत्र में कुछ जगहों पर दुकानों पर सामान खरीदते समय अब भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखना बड़ा खतरा है। कोरोना जैसी महामारी को रोकने के लिए प्रत्येक नागरिक को सरकार की ओर से जारी गाइडलान का पालना करना जरूरी है। जिसमें सबसे पहले यही है कि भीड़ में नहीं जाएं। घर पर ही रहें। बहुत जरूरी होने पर दुकान पर जाना पड़े तो सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।
अलवर शहर में अब भी कहीं न कहीं भीड़-भाड़ नजर आ जाती है। दुकानों के सामने नजदीक-नजदीक खड़ा होना संक्रमण को बुलावा देना है। इन दिनों प्रशासन, सरकार, निजी संगठन सहित जागरूक नागरिक आमजन को जागरूक करने में लगे हैं कि एक-दूसरे व्यक्ति से हर हाल में एक से दो मीटर दूरी जरूरी है। ऐसा नहीं करना सबके जीवन के लिए खतरा है। कहीं भी किसी संक्रमित व्यक्ति के आसपास खड़े होने पर संक्रमण फैलने का खतरा कायम है। इससे निबटने के लिए सबको सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना है। बैंक, परचून व सब्जी मण्डी में कई जगहों पर इस तरह की लापरवाही देखेन को मिलती है।
बिना एमआरपी के पैकिंग आटा बेचने पर दुकानदार पर जुर्माना

रसद विभाग ने शुक्रवार को केड़लगंज में कार्रवाई कर बिना एमआरपी के पैकिंग आटा बेचने पर एक दुकानदार पर जुर्माना किया है। जिला रसद अधिकारी रवि जाधव ने बताया कि केड़लगंज स्थित पुनीत ट्रेडिंग कम्पनी पर बिना एमआरपी, बैज नम्बर और एक्सपायरी डेट लिखा पैकिंग आटा बेचा जा रहा था। सूचना पर टीम ने कार्रवाई कर पुनीत ट्रेडिंग कम्पनी के मालिक पर 2500 रुपए का जुर्माना किया। साथ ही बिना एमआरपी के आटा नहीं बेचने के लिए पाबंद किया। इसके बाद दाउदपुर स्थित खण्डेलवाल जनरल स्टोर और एमआईए स्थित हनुमान रॉयल फ्लोर मिल पर जांच की गई। वहां व्यवस्थाएं सही पाई गई। कार्रवाई में प्रवर्तन निरीक्षक सुदर्शन केपी व दिनेश चौबे और विधिक माप अधिकारी सतेन्द्र मीणा मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो