सीटेट की अलवर में पहली परीक्षा, विद्यार्थियों में उत्साह -17 हजार 355 विद्यार्थियों ने दी परीक्षा

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से रविवार को अलवर में राष्ट्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) आयोजित की गई। अलवर में पहली बार आयोजित सीटेट परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखने को मिला। दोनों पारियों में 17 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों ने सीटेट की परीक्षा दी।

By: Prem Pathak

Updated: 08 Dec 2019, 11:58 PM IST

अलवर. केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से रविवार को अलवर में राष्ट्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) आयोजित की गई। अलवर में पहली बार आयोजित सीटेट परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखने को मिला। दोनों पारियों में 17 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों ने सीटेट की परीक्षा दी।
परीक्षा कोर्डिनेटर जेआर पात्रा ने बताया कि जिले में पहली बार सीटेट परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा के लिए 19 हजार 997 विद्यार्थियों ने फार्म भरा। रविवार सुबह 9:30 से दोपहर 12 बजे और दोपहर 2 से शाम 4:30 बजे तक दो पारियों में परीक्षा का आयोजन किया गया। पहली पारी में 7 हजार 436 तथा दूसरी पारी में 9 हजार 919 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। दोनों पारियों के मिलाकर कुल 2 हजार 642 विद्यार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए दिल्ली, जयपुर, अलवर और शिक्षा विभाग से ऑब्जर्वर लगाए गए। गड़बड़ी या नकल का कोई भी मामला सामने नहीं आया।

28 परीक्षा केन्द्र बनाए


सीटेट की परीक्षा देने के लिए शहर में जिलेभर से विद्यार्थी आए। परीक्षा के लिए जीडी कॉलेज, आरआर कॉलेज, यशवंत स्कूल, नवीन स्कूल, ओसवाल स्कूल, लॉड्र्स, एलआईईटी व पॉलिटेक्निक कॉलेज सहित 28 परीक्षा केन्द्र बनाए गए।

परीक्षा के बाद बाजारों में जाम

परीक्षा खत्म होने के बाद एक साथ हजारों परीक्षार्थियों की भीड़ सडक़ों पर आ गई। जिससे बस स्टैण्ड रोड, मन्नी का बड़, कम्पनी बाग रोड, भगतसिंह चौराहा, अम्बेडकर चौराहा व जेल चौराहा आदि पर जाम लग गया।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned