अलवर सरस डेयरी चेयरमैन बन्नाराम मीणा ने थामा बसपा का हाथ, चुनावों की तैयारी करेंगे शुरु

अलवर सरस डेयरी के चेयरमैन बन्नाराम मीणा ने बसपा का हाथ थामा।

By: Prem Pathak

Published: 20 Jul 2018, 12:19 PM IST

अलवर. प्रदेश में विधानसभा चुनाव करीब आ रहे हैं, ऐेसे में अब पार्टियां अपनी टीम मजबूत करने में जुट गई हैं। अलवर बसपा भी चुनावों को देखते हुए अपनी टीम मजबूत कर रही है। अलवर डेयरी चेयरमैन बन्नाराम मीणा बहुजन समाज पार्टी का हाथ थामेंगे। वे अपने गांव परबैणी में 21 जुलाई को आयोजित प्रतिमा अनावरण समारोह में बसपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी की मौजूदगी में अपने समर्थकों के साथ बसपा में शामिल होन की घोषणा करेंगे। मीणा गुरुवार को नंगली चौराहे पास एक होटल में पत्रकारों को यह जानकारी दे रहे थे। उन्होंने इसके संकेत पहले ही दे दिए थे, जब जिग्नेष मेवानी के अलवर आने पर मीणा ने उनका स्वागत किया था, व दलितों को संबोधित किया था।

मीणा ने कहा कि परबैणी में शुक्रवार से दो दिवसीय कार्यक्रमों के तहत महापुरुष ज्योतिराव फुले, डॉ. भीमराव अंबेडकर, आदिवासी नेता बिस्सा मूंडा की प्रतिमाओं का अनावरण यज्ञ शाला में किया जाएगा, वहीं विरसा मूंडा स्वागत द्वार का लोकार्पण किया जाएगा। इसके अलावा गांव की सीनियर सैकण्डरी स्कूल भवन का शिलान्यास किया जाएगा। बाद में पददंगल, भीम जारगरण व भंडारा होगा। इसी मौके पर वे और उनके समर्थक बसपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। इसमें उनके समर्थक, राजपा के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, डेयरी के सदस्य भी बसपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। उन्होंने दावा किया कि कार्यक्रम में करीब 30 हजार लोग बहुजन समाज के लिए कार्य करने का संकल्प लेंगे।

पहली बार ली है सदस्यता

मीणा ने कहा कि उन्होंने पहले किसी राजनीतिक दल की सदस्यता नहीं ली है। आगामी विधानसभा चुनाव में राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ से पार्टी का टिकट देना या नहीं देना, यह पार्टी पर निर्भर है, लेकिन वे बहुजन समाज की सेवा करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में बसपा के चलते कांग्रेस को गत दो चुनावों में हार झेलनी पड़ी है। इस बार बसपा यहां चुनाव जीतने के लिए लड़ेगी। कांग्रेस व सपा से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर निर्णय शीर्ष नेतृत्व करेगा।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned