scriptजयपुर व अजमेर को पछाडक़र यात्रीभार में अलवर डिपो बना अव्वल, इतने प्रतिशत रहा लोड | Alwar depot is now no 1 in load factor in roadways in state | Patrika News

जयपुर व अजमेर को पछाडक़र यात्रीभार में अलवर डिपो बना अव्वल, इतने प्रतिशत रहा लोड

locationअलवरPublished: Jan 31, 2018 01:56:55 pm

Submitted by:

Rajiv Goyal

अलवर आगार की बसों का रहा सबसे ज्यादा लोड फैक्टर, अजमेर व जयपुर को पछाडक़र अव्वल आया अलवर डिपो।

Alwar depot is now no 1 in load factor in roadways in state
अलवर. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की अलवर में लगी ज्यादातर रोडवेज बसें बेशक खटारा हो, लेकिन इन बसों ने यात्रीभार में जयपुर , अजमेर की बसों को पीछे छोड़ दिया है। जनवरी माह में सबसे ज्यादा यात्रियों ने अलवर आगार की बसों में यात्रा करने में रुचि दिखाई है। इसके चलते यात्रीभार के मामले में अलवर आगार की बसें राजस्थान में सबसे ऊपर रही हैं। अलवर के बाद तिजारा और मत्स्य नगर आगार की बसों का नम्बर है। लोड फैक्टर के मामले में राज्य में तिजारा डिपो दूसरे व मत्स्य नगर आगार तीसरे स्थान पर रहा है। वहीं, प्रतापगढ़ डिपो सबसे फिसड्डी साबित हुआ है। अलवर आगार के मुख्य प्रबंधक ने बताया कि जनवरी माह में आगार की बसों का लोड फैक्टर राज्य में सबसे अधिक 79 प्रतिशत रहा है। इस दौरान तिजारा डिपो की बसों का लोड फैक्टर भी 79 प्रतिशत रहा, लेकिन प्रति किलोमीटर आय में वह अलवर आगार से पीछे रहा है। वहीं, मत्स्य नगर आगार की बसों का लोड फैक्टर 78, विद्याधर नगर की बसों का 76 रहा है।
जयपुर, अजमेर यात्रीभार के मामले में अलवर से काफी पीछे रहे हैं। मुख्य प्रबंधक के अनुसार जनवरी माह में जयपुर डिपो की बसों का लोड फैक्टर 73 व अजमेर डिपो का 65 रहा है। वहीं, प्रतापगढ़ डिपो की बसें 59 प्रतिशत लोड फैक्टर के साथ सबसे फिसड्डी रही हैं।
सुविधाएं फिर भी हैं कम

अलवर डिपो की बसों में यात्रीभार बढऩे के बाद भी यहां यात्रियों को अधिक सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। अलवर बस स्टैण्ड पर फैली गंदगी किसी से नहीं छिपी है। इसके साथ ही कई मूलभूत सुविधाएं यहां से दूर है। अगर यात्रिभार में अलवर डिपो सबसे आगे रहता है तो यहां सुविधाएं भी आगे रहनी चाहिए।
लोड फैक्टर में जनवरी माह में अलवर आगार ने बाजी मारी है। आगार की बसों ने इस दौरान 411.99 लाख रुपए की आय अर्जित की है। जो कि अन्य डिपो से यात्रीभार से तुलना करने पर सबसे अधिक है।
मनोहरलाल शर्मा, मुख्य प्रबंधक अलवर आगार।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो