scriptजिले में बारिश का कहर, अतिवृष्टि से गांवों के बिगड़े हालत, बालिका की हुई मौत | Alwar : Deteriorating condition of villages due to excessive rainfall | Patrika News

जिले में बारिश का कहर, अतिवृष्टि से गांवों के बिगड़े हालत, बालिका की हुई मौत

locationअलवरPublished: Jul 23, 2018 11:42:54 am

Submitted by:

Prem Pathak

दीवार ढहने से बालिका की मौत

Alwar : Deteriorating condition of villages due to excessive rainfall

जिले में बारिश का कहर, अतिवृष्टि से गांवों के बिगड़े हालत, बालिका की हुई मौत

दीवार ढहने से बालिका की मौत

कठूमर क्षेत्र में शनिवार रात भारी बारिश के चलते दीवार ढहने से पांच वर्षीय बालिका की मौत हो गई । वहीं कई गांव जलमग्न हो गए। इधर ग्राम राम नगर, तिगरिया में सड़क काट कर पानी निकाला गया । इसके अलावा बड़ौदाकान स्थित विवेकानंद मॉडल स्कूल के अंदर के कई फीट पानी भर गया । मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने पानी निकालने की व्यवस्था कराई ।
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बसेठ में धौलागढ़ मार्ग पर स्थित विजेन्द जाटव की आठ फीट ऊंची दीवार रविवार सुबह ढह गई और दीवार ढहने से वहां खेल रही पांच वर्षीय बालिका देवयानी पुत्री जितेंद्र जाटव निवासी बसेठ की दबकर मौके पर मौत हो गई। सूचना मिलने पर एसआई श्रीराम मीणा मौके पर पहुंचे और बालिका के मृतका का कठूमर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया । गौरतलब है कि मकान मालिक विजेन्द्र जाटव करीब तीन साल से महवा रह रहा था और इस मकान की दो दीवारों को पूर्व में गिरा दी गई और यह दीवार शेष रह गई थी।
दूसरे मकान में सो रहा था परिवार

लक्ष्मणगढ़. क्षेत्र के गांव मौलिया के गांव निभेड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से एक मकान गिर गया, जिससे घरेलूू सामान टूट कर खराब हो गया। बिजली गिरने के दौरान परिवार बाल-बाल बच गया।
ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि श्रवण सिंह ने बताया कि रविवार सुबह चार बजे बरसात के दौरान गांव निभेड़ा के हरि कुमावत व भोरेलाल कुमावत के मकान पर आकाशीय बिजली गिरी। बिजली गिरने से उनका पक्का मकान भरभरा का ढह गया। गनीमत यह रही की घटना के दौरान पीडि़त परिवार दूसरे मकान में सो रहा था। इधर मकान के कचरे के नीचे दबने से मकान में चारपाई, बर्तन, अलवारी, सन्दूक, अनाज से भरी टंकी टूट गई। सरपंच ने इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी। ग्रामीणों ने पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता दिलवाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो