scriptअलवर जिले की विधानसभा सीटों से टिकट मांग रहे दावेदारों से भाजपा हाईकमान ने पूछी यह बात, सुनकर नेताओं में मच गया हडक़ंप | Alwar District BJP Leaders asked Reason for Ticket By Core Committee | Patrika News

अलवर जिले की विधानसभा सीटों से टिकट मांग रहे दावेदारों से भाजपा हाईकमान ने पूछी यह बात, सुनकर नेताओं में मच गया हडक़ंप

locationअलवरPublished: Oct 22, 2018 08:57:48 am

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Alwar District BJP Leaders asked Reason for Ticket By Core Committee

अलवर जिले की विधानसभा सीटों से टिकट मांग रहे दावेदारों से भाजपा हाईकमान ने पूछी यह बात, सुनकर नेताओं में मच गया हडक़ंप

अलवर. भाजपा प्रदेश कोर कमेटी के सदस्यों ने रविवार को जयपुर बाइपास स्थित एक निजी होटल में अलवर जिले के 11 विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी चयन के लिए रायशुमारी कर दावेदारों से टिकट मांगने का आधार पूछा। इतना ही नहीं रायशमारी के लिए चयनित कार्यकर्ताओं से पर्ची के माध्यम से विधानसभावार टिकट के दावेदारों का नाम व सुझाव लेकर किस आधार पर जीत की उम्मीद है, इसकी भी जानकारी ली। जिले के विधानसभा क्षेत्रों की रायशुमारी का दौर रात तक जारी रहा। रायशुमारी के दौरान विधानसभावार कई दावेदारों ने अपने नाम प्रस्तुत किए और टिकट मांगने का आधार भी बताया।
विधानसभा चुनाव के लिए अलवर जिले के प्रत्याशियों के चयन के लिए दोपहर दो बजे जयपुर बाइपास स्थित निजी होटल में निर्धारित थी, लेकिन करीब एक घंटा देरी से यह बैठक शुरू हो पाई। बैठक के लिए अलवर जिले से विधानसभावार 32 स्तर के कार्यकर्ताओं को आंमत्रित किया गया था। जिले से करीब 450 चयनित कार्यकर्ता जयपुर पहुंचे। बाद में इन्हें गेट पास के माध्यम से बैठक में प्रवेश दिया गया।
दावेदोरों के नाम व सुझाव मांगे

दो सदस्यीय टीम ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में रायशुमारी कर पहले दावेदारों से बायोडाटा रखने को कहा, फिर उनसे पूछा कि आप टिकट किस आधार पर मांग रहे हो। बाद में कुछ दावेदारों ने बायोडाटा रखे, वहीं कुछ ने खुद खड़े होकर अपना नाम पेश किया और टिकट मांगने का आधार बताया। बाद में वहां मौजूद अन्य कार्यकर्ताओं से भी पर्ची में दावेदार के नाम व उनके बारे में सुझाव मांगे। कार्यकर्ताओं से पर्ची में दावेदारों के नाम के साथ ही उनकी जीत का आधार बताने को भी कहा गया।
किस विधानसभा क्षेत्र के कौन प्रभारी

कठूमर व बानसूर के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी, मंत्री युनूस खान, मुण्डावर में वी. सतीश व मंत्री अरुण चतुर्वेदी, किशनगढ़बास में केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी, मंत्री राजेन्द्र राठौड़, तिजारा व अलवर शहर में ओमप्रकाश माथुर व केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, थानागाजी में मंत्री गुलाबचंद कटारिया व अर्जुन मेघवाल, बहरोड़ व राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ में अशोक परनामी व सतीश पूनिया ने रायशुमारी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो