कार्यभार ग्रहण करने के बाद एक्शन में अलवर के नए जिला कलक्टर, एक के बाद एक व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया

अलवर के नए जिला कलक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने मंगलवार को कार्यभार संभालने के बाद कई कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया।

By: Lubhavan

Published: 01 Dec 2020, 10:14 PM IST

अलवर. नवनियुक्त जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिया ने मंगलवार को कार्यभार ग्रहण के शाम को कई कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सूचना केन्द्र में संचालित कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर कोविड-19 से जुड़ी सूचनाओं के संधारण एवं उनके आदान-प्रदान की प्रक्रिया की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने पुराना सूचना केन्द्र व रेलवे स्टेशन के पास स्थित रैन बसेरे का भी निरीक्षण कर नगर परिषद आयुक्त सोहन सिंह नरूका को रैन बसेरों में साफ-सफाई एवं कोविड प्रॉटोकॉल का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए ।इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे चालू रखने की बात कही। उन्होंने रैन बसेरे में सोने के लिए आए व्यक्तियों से रैन बसेरे की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। जिला कलक्टर ने इंदिरा रसोई में भोजन कर रहे व्यक्तियों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करना एवं बार-बार हाथ धोने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग कीपालना करने के बारे में प्रेरित किया और कम्प्यूटर में रिकॉर्ड देखा। उन्होंने संचालक को साफ-सफाई एवं भोजन की गुणवत्ता का विशेष का ध्यान रखने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिया कि इंदिरा रसोई एवं रैन बसेरों की स्वयं प्रभावी मॉनिटरिंग करे। इसके पश्चात उन्होंने सीएमएचओ कार्यालय में संचालित कोविड वार रूम का निरीक्षण किया और कोरोना उपचार के पश्चात ठीक हो चुके व्यक्तियों से उन्होंने दूरभाष पर बातचीत कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान नगर परिषद आयुक्त सोहन सिंह नरूका, डिप्टी सीएमएचओ छबील कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned