scriptअलवर में दो पुलिस जिले बनाने के बाद भी बदमाशों का खौफ बरकरार, आए दिन हो रही हत्याएं, पुलिस के लिए अपराधी बने चुनौती | Alwar District New Police Station Bhiwadi Crime Increasing | Patrika News

अलवर में दो पुलिस जिले बनाने के बाद भी बदमाशों का खौफ बरकरार, आए दिन हो रही हत्याएं, पुलिस के लिए अपराधी बने चुनौती

locationअलवरPublished: Oct 30, 2019 04:38:29 pm

Submitted by:

Lubhavan

Alwar And Bhiwadi Police : अलवर जिले की पुलिस को दो हिस्सों में विभाजित किया गया लेकिन फिर भी यहां अपराध नहीं थम रहा। क्षेत्र में आए दिन हत्याएं हो रही है।

Alwar District New Police Station Bhiwadi Crime Increasing

अलवर में दो पुलिस जिले बनाने के बाद भी बदमाशों का खौफ बरकरार, आए दिन हो रही हत्याए, पुलिस के लिए अपराधी बने चुनौती

अलवर. Alwar And Bhiwadi Police : सरकार ने अलवर को भले ही ( Alwar Police ) दो पुलिस जिलों में विभाजित कर दिया हो, लेकिन अलवर के माथे से क्रिटिकल का टैग नहीं हट पा रहा है। नए पुलिस जिले भिवाड़ी में बदमाश हर दिन हत्याओं को अंजाम दे रहे हैं। जिससे यहां बदमाशों का खौफ बरकरार है। अपराध की दृष्टि से अलवर जिला बरसों से संवेदनशील है, लेकिन राज्य सरकार ने पिछले दिनों थानागाजी गैंगरेप की घटना के दौरान अलवर को क्रिटिकल जिला माना और अलवर को दो पुलिस जिलों में विभाजित करते हुए भिवाड़ी को नया पुलिस जिला बना दिया।
15 अगस्त को अमनदीप सिंह कपूर को भिवाड़ी जिले में पहला पुलिस अधीक्षक लगाया, लेकिन फिर भी अपराध पर काबू नहीं पाया जा सका है। बदमाश बेखौफ होकर अलवर और भिवाड़ी पुलिस जिले में हत्या, अपहरण, लूट, डकैती, फायरिंग और बलात्कार जैसी संगीन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।
नए जिले में पुलिस को बड़ी चुनौती

जिले का बहरोड़, नीमराणा और भिवाड़ी क्षेत्र लम्बे समय से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है। नया पुलिस जिला बनने के साथ ही नफरी और संसाधन बढऩे के बाद भी यहां अपराध नहीं थम रहे हैं। रविवार को दिवाली के दिन नीमराणा क्षेत्र के बंतला की ढाणी में आपसी झगड़े में एक युवक की गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी गई। वहीं, सोमवार रात को हरसौरा थाना इलाके में चाय की थड़ी पर सो रहे युवक की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।
पपला ने कर दिया देशभर में बदनाम

हरियाणा के कुख्यात अपराधी पपला गुर्जर को 5 सितम्बर की रात बहरोड़ पुलिस ने पकड़ा। कुछ ही घंटे बाद 6 सितम्बर की सुबह साथी बदमाश एके-47 लेकर थाने में घुसे और ताबड़तोड़ फायरिंग कर अपने सरगना पपला गुर्जर को लॉकअप से निकाल ले गए। इस घटना ने भिवाड़ी पुलिस जिले को शुरुआत में ही देशभर में बदनाम कर दिया। इस मामले में राजस्थान एसओजी करीब दो दर्जन बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन पपला गुर्जर अभी गिरफ्त से दूर है।
छह साल से निशाने पर बहरोड़ क्षेत्र

बहरोड़ क्षेत्र पिछले करीब छह साल से हरियाणा के बड़े बदमाशों के निशाने पर है। स्थानीय बदमाशों के साथ हरियाणा के बदमाश बहरोड़, नीमराणा, भिवाड़ी क्षेत्र में लगातार संगीन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। अक्टूबर-2013 में स्थानीय बदमाश अशोक ठाकरिया ने हरियाणा के बदमाशों के साथ मिलकर बहरोड़ नगर पालिका पार्षद त्रिलोक यादव की हत्या कर दी थी। इसके बाद कुछ समय बाद स्थानीय बदमाश प्रसन्नदीप उर्फ पर्रा ने कस्बे के एक व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी। जून-2017 में अशोक ठाकरिया ने भाड़े के शूटरों से बहरोड़ नगर पालिका उपाध्यक्ष राकेश शर्मा की हत्या करा दी। वहीं, अगस्त-2019 में बहरोड़ विधानसभा से बसपा प्रत्याशी रहे जसराम पटेल की हत्या कर
दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो