राजस्थान में यहां कोरोना के बीच इस बीमारी का कहर, 8 साल की बच्ची की मौत, अन्य सदस्य गंभीर

दिग्ध परिस्थितियों में एक ही परिवार के चार लोग गंभीर बीमार, 8 वर्षीय बच्चे की मौत

By: Lubhavan

Published: 18 Sep 2020, 09:04 AM IST

अलवर. अलवर जिले के टपूकड़ा-खुशखेड़ा रोड के समीप किराए के मकान में रह रहे एक परिवार के 4 सदस्यों को गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टपूकड़ा लाया गया, जहां इलाज के दौरान एक 8 वर्षीय बालक की मौत हो गई तथा तीन अन्य को गंभीर अवस्था के चलते अलवर रैफर किया गया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टपूकड़ा के चिकित्सा प्रभारी डॉ. विनोद विजय ने बताया कि गुरुवार को एक श्रमिक दंपती व उसके दो लडक़ों को उल्टी-दस्त के चलते गंभीर अवस्था में अस्पताल लाया गया, जहां जांच के दौरान एक 8 वर्षीय बालक बाबू मृत मिला। वहीं मृतक के पिता ऋषिराज, माता पूजा व भाई रोहित जो उल्टी दस्त के चलते गंभीर रूप से बीमार थे उनको प्राथमिक उपचार के बाद अलवर रैफर कर दिया गया है।

टपूकड़ा थानाधिकारी जयप्रकाश ने बताया कि मूल रूप से जिला औरेया उत्तर प्रदेश के एक गांव निवासी ऋषिराज अपनी पत्नी पूजा व दो पुत्रों बाबू व रोहित के साथ टपूकड़ा-खुशखेड़ा रोड के समीप नाइयों वाली कॉलोनी में किराए के मकान में रहते हैं और खुशखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में श्रमिक के तौर पर कार्य कर रहे हैं। गुरुवार को उल्टी-दस्त से गंभीर रूप से बीमार होने पर पड़ोसियों ने उन्हें टपूकड़ा सीएचसी पहुंचाया, जहां पर एक बालक बाबू (8) की मौत हो गई।

डॉक्टर की सूचना पर पुलिस ने बालक के शव को टपूकड़ा सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया। प्रारंभिक उपचार के बाद ऋषिराज उसकी पत्नी व एक बालक को अलवर रैफर कर दिया। डॉक्टर की टीम की ओर से उनके घर पर रखे खाने की जांच आदि की जाएगी।खाने की जांच के बाद पता चलेंगे वास्तविक कारणटपूकड़ा सीएचसी प्रभारी डॉ. विनोद विजय ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला फूड पॉइजनिंग का लगता है। उनके द्वारा खाए गए खाने की जांच के बाद ही वास्तविक कारणों का पता लग पाएगा। फिलहाल तीन जनों को अलवर रेफर किया गया है। पुलिस व चिकित्सा विभाग मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned