scriptराजस्थान के इस जिले में कोरोना में मरीजों में 80 प्रतिशत हैं युवा, बुजुर्गों की संख्या केवल छह | Alwar Eighty Percent Of Corona Patients Are Youth | Patrika News

राजस्थान के इस जिले में कोरोना में मरीजों में 80 प्रतिशत हैं युवा, बुजुर्गों की संख्या केवल छह

locationअलवरPublished: May 28, 2020 04:17:35 pm

Submitted by:

Lubhavan

कहा जा रहा है की कोरोना बुजुर्गों को जल्दी अपनी चपेट में लेता है, लेकिन जिले में बुजुर्गों से ज्यादा युवा कोरोना के मरीज हैं

Alwar Eighty Percent Of Corona Patients Are Youth

राजस्थान के इस जिले में कोरोना में मरीजों में 80 प्रतिशत हैं युवा, बुजुर्गों की संख्या केवल छह

अलवर. जिले में कोरोना संक्रमित 50 के पार यानी 53 तक पहुंच गए लेकिन, इनमें 50 से अधिक उम्र के मरीजों की संख्या केवल सात है। 46 में से छह मरीज 40 साल के आसपास की उम्र के हैं। बाकी अधिकतर मरीज 35 साल से कम उम्र के हैं। सबसे कम उम्र का ढाई का संक्रमित बालक है। इसके अलावा नौ व 13 साल से 35 साल की उम्र के सबसे अधिक कोरोना संक्रमित हैं।
दो बुजुर्गों की मौत भी

जिले में कठूमर के नंगला माधोपुर के बुुजुर्ग व कुट्टीन गांव की एक बुजुर्ग महिला की मौत हो चुकी है। दोनों की उम्र 60 साल के आसपास थी। इनके अलावा खेरली के एक दम्पति की उम्र 50 साल से अधिक है। दोनों अब ठीक हो गए। बहरोड़ के गूंती, राजगढ़ प्रधानखेड़ा, खेरली, अलवर शहर के वीरा गार्डन, काला कुआं निवासी महिला, लक्ष्मणगढ़ निवासी महिला, खेरली निवासी स्टाफ नर्स इनकी उम्र 45 साल से अधिक है। अधिकरत की 50 साल से ज्यादा है। दो बुजुर्ग महिलाएं 60 साल से अधिक हैं।
बानसूर के अधिकतर युवा

बानसूर से आए अधिकतर कोरोना संक्रमित 21 से 35 साल के हैं। इनके अलावा ढाई साल व 14 साल के बच्चे भी संक्रमित हो चुके हैं। एक जने की उम्र 40 साल है। अधिकतर युवा होने के कारण कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव भी सबसे जल्दी हुए हैं। असल में जिले में अन्य जगहों से भी अधिकतर युवा लोग ही कोरोना संक्रमित हुए हैं। जिसका कारण यह है कि जिले व प्रदेश के बाहर काम करने वाला ज्यादातर युवा हैं। एक मई के बाद बाहर से आने वाले करीब 19 जने पॉजिटिव आ चुके हैं। यही नहीं कोरोना वायरस भी नियमित रूप से जिले से बाहर आने-जाने वाले लोगों के जरिए पहुंचा है। पहले वाहन चालक पॉजिटिव आए। फिर बाहर से आने वालों को छूट मिली तो उनकी संख्या बढ़ती है। जो अब तक जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो