scriptइस जिले के बैखोफ अधिकारी रसूखदारों का रखते है ख्याल, आप भी जाने कैसे नियमों से कर रहे है खिलवाड़ | Alwar : encroaches on main cross point in city | Patrika News

इस जिले के बैखोफ अधिकारी रसूखदारों का रखते है ख्याल, आप भी जाने कैसे नियमों से कर रहे है खिलवाड़

locationअलवरPublished: May 22, 2018 10:11:26 am

Submitted by:

Prem Pathak

अतिक्रमण तो माना, कार्रवाई कागजों में

Alwar : encroaches on main cross point in city

इस जिले के बैखोफ अधिकारी रसूखदारों का रखते है ख्याल, आप भी जाने कैसे नियमों से कर रहे है खिलवाड़

शहर के नंगली सर्किल पर अधिकारियों ने अतिक्रमण देखा, कार्रवाई से पहले नोटिस
अलवर. शहर के नंगली सर्किल पर कई बड़े दुकानदार नाले व फुटपाथ के पूरे हिस्से अतिक्रण कर जमे बैठे हैं। यूआईटी के अधिकारियों ने मौका देखकर अतिक्रमण तो मान लिया। लेकिन अभी तक कार्रवाई कागजी हो रही है। जबकि किसी सामान्य व्यक्ति का अतिक्रण होता तो शिकायत के बाद ही कार्रवाई हो जाती।
एक तरह से कॉफी व लस्सी की आड़ में अधिकारी भी कार्रवाई से दूर भाग रहे हैं। सबके सामने बड़ा अतिक्रमण होने के बावजूद अभी तक जेसीबी नहीं पहुंची है। जबकि यह सामान्य अतिक्रमण नहीं है। इस अतिक्रमण के कारण आमजन को फुटपाथ पैदल चलने को नहीं मिल रहा है। जिसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। शाम से लेकर देर रात तक तो यहां सड़क ही जाम रहती है। जिसकी वजय अतिक्रमण है।
एंबुलेंस को जगह नहीं

आप सोचिए उस समय क्या बीतती होगी जब कोई गंभीर घायल को लेकर एंबुलेंस यहां से निकलती है लेकिन जाम में फंस जाती है। एक-एक सैकण्ड भारी हो जाती है। मरीज की सांसें अटकी रहती है और सामने सड़क पर लोग लस्सी व कॉफी का आन्नद लेते रहते हैं। इस व्यवहारिकता को समझकर कर सख्त निर्णय नहीं लेने तक जनता से यह खिलवाड़ा होता रहेगा। जब कभी बड़ी घटना होती तो अधिकारी फिर एक दूसरे पर पल्ला झाड़ेंगे।
पूरा नाला रोक रखा, दुकान के आगे दुकान

नंगली सर्किल पर पूरा नाला रोक रखा है। दुकान के आगे अतिक्रमण कर दुकान लगा रखी है। पुलिस सामने खड़ी रहती है। सड़क पर जाम लगता है। अतिक्रमियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि अभी तक खुद के स्तर पर अतिक्रमण नहीं हटाया है। जबकि अब यूआईटी के अधिकारियों ने मौका भी देख कर नोटिस भी थमा दिया है।
नंगली सर्किल पर कुछ दुकानों के आगे अतिक्रमण है। नाले को भी रोक रखा है। नोटिस दिया गया है। 24 घण्टे में खुद नहीं हटाएंगे तो कार्रवाई की जाएगी।
प्रमोद, प्रभारी, अतिक्रमण निरोधक यूआईटी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो