अलवर जिले के लिए अच्छी खबर, यहां बनने जा रहा फोरलेन रोड, लम्बे समय से उठ रही थी मांग

अलवर जिले के लिए अच्छी खबर है, ड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने जिले में फोर लेन के लिए मंजूरी दी है

By: Lubhavan

Updated: 10 Jul 2020, 02:51 PM IST

अलवर. अलवर जिले के लिए अच्छी खबर है। अब हनुमान सर्किल से बगड़ तिराया तक रामगढ़ रोड टूलेन की बजाय फोरलेन बनाया जाएगा। जिसके लिए सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने अलग से मंजूरी जारी कर दी है। नेशनल हाईवे राजस्थान के अधीक्षण अभियंता अनिल गुप्ता ने बताया कि पहले हनुमान सर्किल से बगड़ तिराहे तक टूलेन मंजूर था लेकिन अब सरकार ने इसे फोरलेन बनाने की स्वीकृति दे दी है। उन्होंने बताया कि इस पूरे रोड को बनाने का कार्य चल रहा है।

आमजन की मांग को देखते हुए रोड को फोर लेन बनाने की मंजूरी मिली है। हालांकि इसके लिए कोई अलग से बजट निर्धारित नहीं था लेकिन रोड के पुराने बजट में नई राशि स्वीकृत की है। अब यह रोड डिवाइडर सहित फोरलेन बनाया जाएगा। डिवाइडर के दोनों तरफ रोड के अलावा फुटपाथ और सर्विस लेन अलग से रहेगी। उल्लेखनीय है कि पूरे जिले में रामगढ़ रोड पर सबसे अधिक सड़क दुर्घटनाएं होती रही है। जिसके कारण आमजन ने इस रोड को टूलेन की बजाय फोरलेन बनाने की पुरजोर मांग की थी। सांसद महंत बालक नाथ ने भी इस मामले को मंत्रालय तक रखा। इसके बाद अब यह रोड फोरलेन बनाया जाएगा।

केन्द्र सरकार ने 100 करोड़ रुपए स्वीकृत,अलवर जिले को मिलेगा लाभ

केन्द्र सरकार ने हनुमान सर्किल से बगड़ तिराहा तक फोरलेन रोड के लिए 100 करोड़ की राशि मंजूर की है। इस राशि से फोरलेन रोड के बीच डिवाइडर व सर्विस लेन सहित अनेक कार्य कराए जाएंगे। अलवर के हनुमान सर्किल से नूह सीमा तक केन्द्र सरकार ने पहले ही हाइवे निर्माण के लिए 178 करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी थी, जिससे रोड का कार्य चल रहा है। केन्द्र सरकार की सौगात से अलवर जिले को बड़ा लाभ मिलेगा और इस रोड पर होने वाली दुर्घटनाओं में कमी आएगी। लोगो की जान बच सकेगी।

महंत बालकनाथ योगी, सांसद, अलवर लोकसभा क्षेत्र

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned