scriptAlwar Gangrape : थानागाजी गैंगरेप पीडि़त को मिली कांस्टेबल पद की नियुक्ति, पीडि़त ने इस जिले में मांगी पोस्टिंग | Alwar Gang Rape Victim Get Police Constable Job | Patrika News

Alwar Gangrape : थानागाजी गैंगरेप पीडि़त को मिली कांस्टेबल पद की नियुक्ति, पीडि़त ने इस जिले में मांगी पोस्टिंग

locationअलवरPublished: May 30, 2019 02:45:37 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

थानागाजी गैंगरेप पीडि़त को पुलिस कांस्टेबल पद पर नियुक्ति मिल गई।

Alwar Gang Rape Victim Get Police Constable Job

Alwar Gangrape : थानागाजी गैंगरेप पीडि़त को मिली कांस्टेबल पद की नियुक्ति, पीडि़त ने इस जिले में मांगी पोस्टिंग

अलवर. राज्य सरकार की ओर से थानागाजी गैंगरेप मामले की पीडि़ता को पुलिस विभाग में कांस्टेबल पद पर नियुक्ति दी गई है। बुधवार को जिला प्रशासन को इस आशय के आदेश प्राप्त हुए।
जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह ने बताया कि पीडि़ता को पुलिस विभाग में कांस्टेबल पर नियुक्ति के आदेश मिल गए हैं। अब पीडि़ता पुलिस कांस्टेबल पद पर ज्वाइन कर सकेंगी। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के थानागाजी आगमन पर पीडि़ता को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया गया था।
पीडि़ता ने जयपुर शहर में मांगी पोस्टिंग

जानकारी के अनुसार, सरकार की ओर से पीडि़ता को दो तरह के विकल्प दिए गए। पहला राजस्थान पुलिस और दूसरा दूसरा जेल पुलिस में कांस्टेबल पद पर नियुक्ति। इसके बाद पीडि़ता ने राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल की नौकरी के लिए सहमति दी। पीडि़ता ने जयपुर शहर में पोस्टिंग मांगी थी। अब केबिनेट की मंजूरी के बाद पीडि़ता को पुलिस विभाग में कांस्टेबल पर नियुक्ति के आदेश मिल गए हैं। पीडि़ता और उसके परिवार से सलाह लेने के लिए राजस्थान सरकार की महिला कांस्टेबल की एक टीम उसके घर गई थी।
पीडि़ता को नियुक्ति देकर ट्रेनिंग दी जाएगी

केबिनेट से मंजूरी के बाद कार्मिक विभाग नियमों में शिथिलता के आदेश जारी करेगा और पुलिस मुख्यालय को नियुक्ति देने के निर्देश जारी करेगा। पुलिस मुख्यालय से आदेश जारी होने के बाद पीडि़ता को नियुक्ति देकर ट्रेनिंग दी जाएगी। इधर थानागाजी गैंगरेप मामले में पुलिस ने अपनी जांच पूरी कर शनिवार को एससी/एसटी कोर्ट में 500 पेज का चालान पेश कर दिया। प्रकरण में पुलिस ने कुल 5 गवाह बनाए हैं। कोर्ट ने चालान में स्क्रूटनी के लिए 21 मई की तारीख पेशी तय की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो