थानागाजी गैंग रेप मामले को लेकर सुलग रहा लोगों का गुस्सा, प्रशासन के खिलाफ की कार्रवाई, दे डाली आंदोलन की चेतावनी

थानागाजी गैंग रेप मामले को लेकर सुलग रहा लोगों का गुस्सा, प्रशासन के खिलाफ की कार्रवाई, दे डाली आंदोलन की चेतावनी

Hiren Joshi | Publish: May, 21 2019 10:34:34 AM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

अलवर जिले के थानागाजी में स्थानीय लोगों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

अलवर. अलवर जिले का थानागाजी क्षेत्र इन दिनों गैंग रेप केस के बाद से सुर्खियों में है। गैंग रेप केस के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं थानागाजी में दो साल पहले वृद्ध महिला के साथ बलात्कार का मामला सामने आया था। थानागाजी थाना क्षेत्र में एक वृद्ध महिला के साथ हुए सामूहिक बलात्कार के दोषियों और तीन माह पहले नाबालिग बालिका के साथ बलात्कार के शेष आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर सोमवार को कस्बे की शिव बगीची में सर्वसमाज की बैठक हुई। बैठक में उपस्थित लोगों ने बलात्कार मामले में गिरफ्तार नहीं होने से प्रशाासन के खिलाफ प्रदर्शन किया और एसीएम को ज्ञापन सौंपा गया।

बैठक में वक्ताओं ने थानागाजी क्षेत्र में बढ़ते अपराधों पर चिंता व्यक्त की और बलात्कार जैसे मामलों में शीघ्र प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की बात कही। आम सभा में विचार-विमर्श के बाद मांगों का ज्ञापन तैयार कर दोषियों को सजा दिलवाने की मांग को लेकर अलवर-जयपुर मुख्य सडक़ मार्ग पर प्रदर्शन करते हुए उपखंड अधिकारी कार्यालय थानागाजी पहुंचकर एसडीएम अमित कुमार वर्मा को मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मानसिक बीमार वृद्धा एवं नाबालिक के साथ हुए बलात्कार के दोषियों को पोस्को एक्ट के तहत कार्रवाई कर जल्द जांच कर चालान पेश करने, मामलों की सीबीआई जांच तथा वृद्धा की सरकारी खर्चे पर उपचार कराने, पीडि़त बालिका को सरकारी नौकरी तथा सुरक्षा मुहैया कराने, दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की गई। सभा में 23 मई तक पुलिस, प्रसासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर 24 मई से बेमियादी आंदोलन की चेतावनी दी गई है।
गौतलब है कि थानागाजी क्षेत्र में करीब दो साल पहले भी करीब एक दर्जन लोगों ने पचास वर्षीय मंदबुद्धि वृद्ध महिला के साथ बलात्कार किया था। महिला का स्वयं का घर नहीं था, वह क्षेत्र के ही एक स्कूल में रात बिताती थी। यह घटना 16 अप्रेल 2017 की है। वहीं, तीन माह पूर्व 13 फरवरी को एक नाबालिग बालिका को खेतों में ले जाकर तीन लोगों ने बारी-बारी से बलात्कार किया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned