Alwar Gangrape केस के बाद APO हुए पूर्व SP राजीव पचार ने दिया बड़ा बयान

Alwar Gangrape केस के बाद APO हुए पूर्व SP राजीव पचार ने दिया बड़ा बयान

Hiren Joshi | Publish: May, 18 2019 10:20:47 AM (IST) | Updated: May, 18 2019 10:35:48 AM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

अलवर के थानागाजी में हुए गैंग रेप के बाद एपीओ हुए अलवर के पूर्व एसपी राजीव पचार ने बयान दिया है।

थानागाजी गैंगरेप मामले में एपीओ हुए अलवर एसपी (तत्कालीन) राजीव पचार शुक्रवार को सर्किट हाउस में संभागीय आयुक्त केसी वर्मा के समक्ष पेश हुए। वर्मा ने बंद कमरे में 15 मिनट तक थानागाजी गैंगरेप मामले में पुलिस लापरवाही से लेकर कार्रवाई में देरी से सम्बंधित कारणों को जाना और पचार के बयान लिए।

संभागीय आयुक्त केसी वर्मा थानागाजी गैंगरेप प्रकरण की जांच के लिए अलवर आए हुए हैं। संभागीय आयुक्त ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में थानागाजी गैंगरेप से सम्बन्धित जानकारी, सुझाव और अन्य मामलों की सुनवाई की। सुबह करीब 11.30 बजे अलवर के पूर्व एसपी राजीव पचार संभागीय आयुक्त के समक्ष पेश हुए।

थानागाजी थाना स्टाफ का बयान भी किया दर्ज

थानागाजी गैंगरेप कांड की प्रशासनिक जांच कर रहे संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने थानागाजी थाने पहुंचकर पूरे स्टाफ के बयान लिए। उन्होंने एक-एक पुलिसकर्मी से घटना के सम्बन्ध में उनकी भूमिका और ड्यूटी के बारे में जानकारी ली। थाने के जो पुलिसकर्मी घटना के दौरान चुनाव ड्यूटी में बाहर थे, उनके बयान नहीं लिए गए। इसके अलावा अन्य पुलिस अधिकारियों के भी बयान लिए गए हैं।

प्रकरण में भूमिका का विवरण दिया

अलवर के पूर्व एसपी राजीव पचार ने पत्रिका को बताया कि थानागाजी गैंगरेप कांड में बयानों के लिए शुक्रवार को सर्किट हाउस में संभागीय आयुक्त के सामने पेश हुए। आयुक्त ने गैंगरेप प्रकरण में कार्रवाई में हुई देरी के कारणों सम्बंधी सवाल किए। उन्होंने आयुक्त को बताया कि थानागाजी गैंगरेप प्रकरण में 30 अप्रेल को मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए थानाधिकारी को फोन करके कार्रवाई करने, व्हाट्स-एप पर मैसेज और पीडि़त पक्ष के परिवाद आदि तत्काल थानागाजी थाने में भेज दिए जाने की जानकारी आयुक्त को दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned