scriptAlwar Gangrape- थानागाजी गैंगरेप पीड़िता को लेकर अब आई ये बड़ी खबर | Alwar Gangrape Victim to be Constable in Rajasthan Police | Patrika News

Alwar Gangrape- थानागाजी गैंगरेप पीड़िता को लेकर अब आई ये बड़ी खबर

locationअलवरPublished: May 19, 2019 02:13:04 pm

Submitted by:

santosh

Alwar Gangrape – थानागाजी गैंगरेप पीड़िता को लेकर राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

alwar gangrape
अलवर। Alwar Gangrape- अलवर के थानागाजी में गैंगरेप की शिकार हुई पीड़िता अब पुलिस में कांस्टेबल बनेगी। राजस्थान सरकार ने पीड़िता को पुलिस में कांस्टेबल पद पर नियुक्ति देने की कवायद शुरू कर दी है। शनिवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप ने इस संबंध में अधिकारियों की बैठक लेकर प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी के लिए सीएमओ भिजवा दिया है।
पीड़िता ने जयपुर शहर में मांगी पोस्टिंग
जानकारी के अनुसार, सरकार की ओर से पीड़िता को दो तरह के विकल्प दिए गए। पहला राजस्थान पुलिस और दूसरा दूसरा जेल पुलिस में कांस्टेबल पद पर नियुक्ति। इसके बाद पीड़िता ने राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल की नौकरी के लिए सहमति दी। पीड़िता ने जयपुर शहर में पोस्टिंग मांगी है। पीड़िता और उसके परिवार से सलाह लेने के लिए राजस्थान सरकार की महिला कांस्टेबल की एक टीम उसके घर गई थी।
पीड़िता को नियुक्ति देकर ट्रेनिंग दी जाएगी
कैबिनेट से मंजूरी के बाद कार्मिक विभाग नियमों में शिथिलता के आदेश जारी करेगा और पुलिस मुख्यालय को नियुक्ति देने के निर्देश जारी करेगा। पुलिस मुख्यालय से आदेश जारी होने के बाद पीड़िता को नियुक्ति देकर ट्रेनिंग दी जाएगी। इधर थानागाजी गैंगरेप मामले में पुलिस ने अपनी जांच पूरी कर शनिवार को एससी/एसटी कोर्ट में 500 पेज का चालान पेश कर दिया। प्रकरण में पुलिस ने कुल 5 गवाह बनाए हैं। कोर्ट ने चालान में स्क्रूटनी के लिए 21 मई की तारीख पेशी तय की है।
16 दिन चार्जशीट पेश
शनिवार दोपहर जिला पुलिस अधीक्षक देशमुख परिस अनिल, एएसपी (ग्रामीण) चिरंजीलाल और जांच अधिकारी डीएसपी (ग्रामीण) जगमोहन शर्मा ने एससी/एसटी न्यायालय में मजिस्ट्रेट बृजेश शर्मा के समक्ष थानागाजी गैंगरेप मामले में चालान पेश किया। प्रकरण में केस ऑफिसर स्कीम के तहत नियमित रूप से सुनवाई होगी। प्रकरण में जल्द ही न्यायालय का फैसला आने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने प्रकरण में एफआइआर दर्ज होने के 16 दिन में अनुसंधान पूरा कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो