scriptपहली बार वोट डालने के लिए उत्साहित हैं अलवर की युवतियां, बातचीत में कही यह बात | Alwar Girls First Time Vote | Patrika News

पहली बार वोट डालने के लिए उत्साहित हैं अलवर की युवतियां, बातचीत में कही यह बात

locationअलवरPublished: Oct 29, 2018 02:23:26 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Alwar Girls First Time Vote

पहली बार वोट डालने के लिए उत्साहित हैं अलवर की युवतियां, बातचीत में कही यह बात

पहली बार विधानसभा चुनाव में वोट डालने को लेकर युवाआंें में उत्साह है। उत्साहित युवाओं का कहना है कि वे पहली बार प्रजातंत्र में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएंगी। इस बारे में युवतियों ने अपनी प्रतिक्रिया इस प्रकार व्यक्त की-
इनका कहना है

चुनाव को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं, मैं चाहती हू कि अलवर में जो भी पार्टी सरकार बनाए वो युवाओं के लिए रोजगार के अवसर लाए, ऐसा ना हो कि हम उच्च शिक्षा के बाद भी बेरोजगार भटकते रहें। में पहले वोट का सोच समझकर कर ही उपयोग करुंगी।
-सोनम चौधरी
मुझे खुशी है कि इस बार में भी अपने देश के लोकतंत्र का हिस्सा बनूंगी, में पहली बार मतदान करने वाली हूं। मेरा पहला वोट उसी को जाएगा जो लड़कियों की सुरक्षा की गारंटी देंगा, अभी तक सुरक्षा का कोई ठोस आधार नहीं है। घटना के बाद एफआईआर और मेडिकल के लिए लड़कियां भटकती रहती हैं।
-शिवानी
सभी नए मतदाताओं को वोट देना चाहिए, लोकतंत्र में हमारा हक है कि हम अपनी मर्जी से अपने मत का उपयोग करे। मैं अपने कीमती वोट का उपयोग पार्टी देखकर नहीं बल्कि व्यक्ति देखकर करुंगी। मतदान में हर वोट की कीमत होती है, मेरा एक वोट बहुत मायने रखता है।
-ईशा
मतदाआओं को मतदान केंद्र तक लाने के लिए सरकार बहुत प्रयास कर रही है, लेकिन इसके बाद भी देखा है कि पढ़े लिखे लोग मतदान कम करते हैं। मैं अपने साथ अपने साथियों को भी मतदान के लिए लेकर जाऊंगा। चाहे वो किसी को भी वोट करें।
-शुचि अग्रवाल
वोट प्रजातंत्र की पहली सीढ़ी है। मुझे भी इस बार वोट डालने का मौका मिलेगा। अभी तक मैं अपने मम्मी पापा के साथ ही वोट डालने जाती थी। में चाहती हूं कि इस बार ऐसी पार्टी को वोट दूं जो शहर के विकास और सौंदर्यीकरण के काम करें।
-प्रीति
अलवर दिल्ली व जयपुर के बीच में होने कारण यहां पर्यटन की बहुत संभावनाएं हैं । इससे सरकार को अच्छी आय भी हो सकती है लेकिन इसके बाद भी आज तक इनके डवलपमेंट के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए हैं। पार्टियों को मुददे पर भी काम करना चाहिए।
-आकांक्षा रंजन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो