अच्छी खबर : अलवर सामान्य चिकित्सालय को मिलेगा नया रूप, मरीजों के लिए बढ़ेंगी सुविधाएं

अच्छी खबर : अलवर सामान्य चिकित्सालय को मिलेगा नया रूप, मरीजों के लिए बढ़ेंगी सुविधाएं

Hiren Joshi | Publish: Jun, 25 2019 12:52:52 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

Alwar Government Hospital : अलवर के सामान्य चिकित्सालय के भवन की मरम्मत कराकर नया रूप दिया जाएगा।

अलवर. Alwar Government Hospital : अलवर जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने सामान्य चिकित्सालय ( Hospital In Alwar ) भवन में मरम्मत कार्य करा नया रूप देने के निर्देश दिए हैं। चिकित्सालय में नियमित सफाई के साथ ही मरीजों के लिए उपचार की सुविधा बढ़ाने की जरूरत बताई है। वे सोमवार को राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक की अध्यक्षता कर चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने सामान्य चिकित्सालय, महिला व शिशु अस्पतालों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

बैठक में जिला कलक्टर ( alwar collector ) ने सामान्य अस्पताल में आधारभूत सुविधाएं विकसित करने के साथ ही प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को चिकित्सालयों में नियमित रूप से सफाई कराने के निर्देश दिए, जिससे संक्रमण एवं रोगों से निजात मिल सकें। यदि ठेकेदार से ठीक से सफ ाई नहीं कराई जा सकती तो उसे ब्लैक लिस्ट करें। उन्होंने अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय भगवत सिंह देवल को सफ ाई व्यवस्था के लिए अस्पताल परिसर का औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए। चिकित्सालय भवन के बाहर की तरफ लाइटिंग की व्यवस्था करने के लिए नगर परिषद आयुक्त तथा चिकित्सालय परिसर में इमारत के चारों ओर सडक निर्माण के लिए प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को कार्रवाई करने के लिए कहा।
बैठक में शहर विधायक संजय शर्मा ने अस्पताल परिसर में सफाई, अस्पताल इमारत का जीर्णोद्धार एवं पेयजल व्यवस्था सुचारू करने की बात कही। बैठक में माह जनवरी 2019 से मई 2019 का आय व्यय का अनुमोदन किया गया। साथ ही चिकित्सालय के लिए 200 गद्दे, 2000 बेडशीट्स, 5 एलइडी, जनाना ओटी के पास 10 एसी, चिकित्सालय में इंटरकोम, डी-फ्रिजर, सीसी टीवी कैमरे, एक्स-रे मशीन एवं सामान्य चिकित्सालय के रंग रोगन एवं मरम्मत के लिए खर्च का भी अनुमोदन किया गया।

इसके बाद जिला कलक्टर ने सामान्य चिकित्सालय परिसर का दौरा करते हुए अस्पताल परिसर के बाहर चिकित्सकों के कॉटेज के लिए भूमि की उपलब्धता पर चर्चा कर अधिकारियों को निर्देश दिए। वहीं जिला कलक्टर ने राजकीय नर्सिंग एवं मिडवाइफरी प्रशिक्षण केंद्र, राजकीय कॉलेज ऑफ नर्सिंग एवं राजकीय महिला छात्रावास की इमारतों का अवलोकन भी किया। उन्होंने इमरती देवी धर्मशाला का अवलोकन करते हुए मरीजों के परिजनों के लिए बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराने की बात कही। जनाना अस्पताल का निरीक्षण करते हुए अस्पताल के मध्य स्थित खुले क्षेत्रो में बेहतर सफ ाई व्यवस्था के लिए प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned