script

नौतपा के पहले ही दिन अलवर खूब तपा, पारा 44 डिग्री रहा

locationअलवरPublished: May 25, 2020 11:58:20 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर. नौतपा के पहले ही दिन अलवर जिला खूब तपा। सोमवार को नौतपा की शुरुआत पर ही तापमान 44 डिग्री रहा। अलवर शहर में सुबह से नौतपा का असर दिखाई पडऩे लगा।

नौतपा के पहले ही दिन अलवर खूब तपा, पारा 44 डिग्री रहा

नौतपा के पहले ही दिन अलवर खूब तपा, पारा 44 डिग्री रहा

अलवर. नौतपा के पहले ही दिन अलवर जिला खूब तपा। सोमवार को नौतपा की शुरुआत पर ही तापमान 44 डिग्री रहा। अलवर शहर में सुबह से नौतपा का असर दिखाई पडऩे लगा। सुबह धूप के तीखे तेवर ने लोगों को नौतपा शुरु होने का अहसास करा दिया। दोपहर में धूप की तेजी और बढ़ गई, जिससे लोग गर्मी से परेशान रहे। दोपहर के समय गर्म हवा चलने से लोग लू से बचाव करते दिखे। शहर की ज्यादातर सडक़ों पर लोगों की आवाजाही कम रही। शाम 5 बजे बाद धूप में नरमी आने से लोगों को कुछ राहत मिली। हालांकि गर्मी का असर शाम व रात को भी बरकरार रहा। न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहा।
दो जून तक रहेगा नौतपा

ज्योतिष के अनुसार 25 मई से 2 जून तक नौतपा रहेगा। नौतपा वह समय होता है जिसमें सूर्य रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करता है। नक्षत्र में प्रवेश करने के साथ ही सूर्य का तेज और बढ़ जाता है इससे गर्मी अधिक पड़ती है।
ज्योतिषियों के अनुसार अगले 9 दिन तक तेज गर्मी का असर रहेगा।
इन सामान्य बीमारियों से बचने के लिए ज्यादातर लोग पेय पदार्थों का ज्यादा उपयोग कर रहे हैं। जिससे बाजार में कोल्ड ड्रिंक्स, दही लस्सी, छाछ आदि की मांग बढ़ गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो