scriptराजस्थान में यहां वन कर्मियों को चकमा देकर वन विभाग के कार्यालय से फरार हुए शिकारी, नहीं लगा कोई सुराग | Alwar Hunters Absconded From Forest Department Office | Patrika News

राजस्थान में यहां वन कर्मियों को चकमा देकर वन विभाग के कार्यालय से फरार हुए शिकारी, नहीं लगा कोई सुराग

locationअलवरPublished: Jun 16, 2020 04:46:33 pm

Submitted by:

Lubhavan

वन विभाग कार्यालय से एक नाबालिग सहित 3 शिकारियों के फरार होने का मामला सामने आया है अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लगा है

Alwar Hunters Absconded From Forest Department Office

राजस्थान में यहां वन कर्मियों को चकमा देकर वन विभाग के कार्यालय से फरार हुए शिकारी, नहीं लगा कोई सुराग,राजस्थान में यहां वन कर्मियों को चकमा देकर वन विभाग के कार्यालय से फरार हुए शिकारी, नहीं लगा कोई सुराग

अलवर. जिले के लक्ष्मणगढ़ में वन विभाग के कार्यालय से राष्ट्रीय पक्षी मोर और जलमुर्गी के शिकार के आरोपी फरार हो गए। जानकारी के अनुसार अलवर जिले के गोविंदगढ़ क्षेत्र के बड़बड़ा के जंगलों में गोविंदगढ़ पुलिस ने तीन शिकारियों को मृत मोर के साथ गिरफ्तार किया था। वहां से वन विभाग की टीम शिकार के आरोपियों को लक्षमणगढ़ वन विभाग के कार्यालय में ले आई। आरोपियों में एक नाबालिग और एक महिला सहित 3 लोग शामिल हैं। जानकारी के अनुसार मंगलवार अलसुबह यह तीनों वनकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गए।
वन विभाग की टीम ने उन्हें पकड़ने के लिए कई जगह दबिश दी, लेकिन उनका कोई सुराग हाथ नहीं लगा। क्षेत्र में चर्चा यह भी है कि वन विभाग के कर्मचारियों ने शिकार के इन आरोपियों को वन विभाग कार्यालय की छत पर सुलाया था, वहीं से यह फरार हो गए। इस मामले को लेकर वन विभाग की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है।
चुग्गे में मिलाते हैं जहर

मोर व अन्य पक्षियों का शिकार करने के लिए स्थानीय ग्रामीण चुग्गे में जहर मिलाते हैं। गोविंदगढ़ क्षेत्र में पूर्व में भी जहरीले चुग्गे खाने में कई मोरों की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों ने क्षेत्र में बढ़ रही ऐसी वारदातों की रोकथाम की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो