scriptअलवर जंक्शन पर बिना टिकट वाले यात्रियों के लिए सुविधा बना प्लेटफॉर्म नम्बर तीन, गलत दिशा से उतरकर पार हो रहे यात्री | Alwar Junction Platform Number Three Without Ticket Passengers | Patrika News

अलवर जंक्शन पर बिना टिकट वाले यात्रियों के लिए सुविधा बना प्लेटफॉर्म नम्बर तीन, गलत दिशा से उतरकर पार हो रहे यात्री

locationअलवरPublished: Feb 10, 2019 04:26:58 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर जंक्शन पर नवनिर्मित प्लेटफॉर्म नम्बर तीन पर गलत साइड से उतर रहे यात्री टिकट नहीं ले रहे हैं।

Alwar Junction Platform Number Three Without Ticket Passengers

अलवर जंक्शन पर बिना टिकट वाले यात्रियों के लिए सुविधा बना प्लेटफॉर्म नम्बर तीन, गलत दिशा से उतरकर पार हो रहे यात्री

अलवर. जंक्शन पर इन दिनों बिना टिकट ट्रेन में यात्रा करने वालों की गाड़ी सरपट दौड़ रही है। जंक्शन पर टीसी के टिकट जांच करने से पहले ही नई पटरी की तरफ से बेटिकट यात्री पार हो रहे हैं। मण्डी की तरफ नए ट्रैक के निर्माण के अलावा ओवरब्रिज विस्तार का कार्य अधूरा है। जिसके कारण ट्रेन से उतरते ही यात्री पटरी पार कर रहे हैं। जंक्शन के मुख्य द्वार या प्लेटफॉर्म पर आने से पहले ही बिना टिकट वाले यात्री निकल जाते हैं। जिससे रेलवे को नुकसान ही नहीं हो रहा बल्कि बिना टिकट यात्रा करने वालों का डर भी कम हो रहा है।
प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर गलत साइड से जा रहे

प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर ट्रेन के पहुंचते ही यात्री गलत साइड से उतरकर निकल जाते हैं। इधर यात्रियों का टिकट चैक करने के लिए भी टीसी भी नहीं आते हैं। प्लेटफॉर्म दो पर कभी कभार टिकट की जांच होती है। जयपुर की तरफ जाने वाली ट्रेन प्लेटफॉर्म तीन पर रुकने लगी हैं। जिसके कारण बिना टिकट वालों की मौज हो रही है।
पकड़े जाने पर 250 रुपए जुर्माना व टिकट अलग

बिना टिकट यात्रा करने पर 250 रुपए जुर्माना है और नजदीक के चैकिंग स्टेशन से फेयर टिकट अलग से लगता है। रसीद नहीं बनवाने पर केस बना दिया जाता है।
बिना टिकट वाले ज्यादा

अलवर जंक्शन पर डेली पैसेंजर गाडिय़ों में बिना टिकट वालों की भीड़ होती है। सुबह भिवानी-मथुरा पैसेंजर में अजरका, हरसौली, खैरथल, पड़ीसल आदि जगहों से आने वाले कई पैसेंजर बिना टिकट के यात्रा कर रहे हैं। इसके साथ ही रानीखेत एक्सप्रेस, हिसार-जयपुर पैसेंजर आदि टे्रनों में आने वाले बिना टिकट यात्री भी तीन नम्बर प्लेटफॉर्म से गलत दिशा से आराम से उतर रहे हैं।
प्लेटफॉर्म का टिकट भी नहीं

खैरथल, मालाखेड़ा, राजगढ़, गोविंदगढ़ सहित आसपास के क्षेत्र से अलवर में स्कूल कॉलेजों में आने वाले युवा दिनभर अलवर जंक्शन पर बैठे रहते हैं। जिनके पास प्लेटफॉर्म का टिकट भी नहीं होता है। टीसी कभी-कभार ट्रेन के आने पर जांच के लिए बाहर आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो