scriptट्रैन में आरक्षण बुकिंग शुरु होने के पहले दिन अलवर में बुक हुए 25 हजार के टिकट, इतने हजार के टिकट हुए कैंसल | Alwar Junction Train Booking Starts After Lock Down | Patrika News

ट्रैन में आरक्षण बुकिंग शुरु होने के पहले दिन अलवर में बुक हुए 25 हजार के टिकट, इतने हजार के टिकट हुए कैंसल

locationअलवरPublished: May 23, 2020 02:24:07 pm

Submitted by:

Lubhavan

अलवर जंक्शन पर ट्रेनों के टिकट की बुकिंग शुरु हो गई है, पहले दिन करीब 25 हजार के टिकट बुक हुए

Alwar Junction Train Booking Starts After Lock Down

ट्रैन में आरक्षण बुकिंग शुरु होने के पहले दिन अलवर में बुक हुए 25 हजार के टिकट, इतने हजार के टिकट हुए कैंसल

अलवर. आगामी एक जून से शुरू होने वाली 200 ट्रेनों के टिकट ऑनलाइन व ऑफलाइन मिलने शुरू हो गए हैं। इसके साथ लॉकडाउन से पहले बुक कराए टिकट का रिफण्ड भी मिलने लग गया है। अलवर रेलवे स्टेशन के टिकट आरक्षण कार्यालय से शुक्रवार का एक दिन में 25 हजार रुपए के टिकट बुक हुए और करीब 75 हजार रुपए पुराने टिकटों के रिफण्ड किए गए हैं। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि एक जून से शुरू होने वाली ट्रेनें की बुकिंग करा सकते हैं। हालांकि लॉकडाउन से पहले की तरह ऑनलाइन बुकिंग भी जारी है। पहले दिन करीब 60 से 70 लोग अलवर के आरक्षित कार्यालय पहुंचे। यहां उनको एक-एक को अन्दर जाने दिया गया। सबके हाथ सैनेटाइज कराए गए।
पुराना टिकट तभी रिफण्ड

पहले टिकट बुक करा चुक और यात्रा नहीं कर पाए यात्रियों के लिए यह खास जानकारी है कि रिफण्ड के लिए साथ में टिकट जरूर लेकर आए। बिना टिकट के रिफण्ड नहीं मिल सकेगा। ट्रेन में टिकट बुक कराने की पहले जैसी प्रक्रिया है। फिलहाल आरक्षित कार्यालय में एक ही शिफ्ट में सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक ही कामकाज शुरू हुआ है। आरक्षण कार्यालय आने वाले व्यक्तियों को अपनी जानकारी भी रजिस्टर में दर्ज करानी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो