अलवर जंक्शन पर 2 जून से फिर से पटरी पर दौड़ेंगी ट्रेनें, फ़िलहाल चलेंगी यह दो ट्रेनें, जानिए आप भी

Alwar Junction News: अलवर जंक्शन पर 2 जून से फिर से ट्रेनें दौड़ना प्रारम्भ होंगी, लेकिन सफर के नियमों में अब पहले से कुछ बदलाव होगा

By: Lubhavan

Published: 01 Jun 2020, 05:37 PM IST

अलवर. Alwara Juction: देश भर में एक जून से करीब 200 ट्रेन चालू हो रही हैं। जिनमें से अलवर जंक्शन से भी दो ट्रेन निकलेंगी। लेकिन, अलवर से इन ट्रेनों की शुरूआत 2 जून से होगी। अलवर जंक्शन पर ट्रेनों की आवाजाही की पूरी तैयारी हो गई। जंक्शन के बाहर यात्रियों को हाथ भी धोने होंगे। जिसके लिए दो वाश बेसिन लगाए गए हैं। यात्रियों को प्लेटफॉर्म नम्बर एक से ही आना-जाना होगा। मुख्य द्वार के अलावा कहीं से प्रवेश नहीं मिल सकेगा। पिछले कई दिनों से ट्रेनों की टिकट बुक हुई हैं। अब देानों ट्रेनों में कई दिन आगे तक की बुकिंग हो चुकी है।

ये रहेगा दिल्ली-अहमदाबाद आश्रम ट्रेन का समय

यह ट्रेन पहले के समयानुसार चलेगी। अहमदाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन अलवर जंक्शन पर 6:48 बजे, राजगढ़ में 6:13 बजे और खैरथल में 7:10 बजे पहुंचेगी। इसी तरह दिल्ली-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन खैरथल में 17:41 बजे, अलवर में 18:05 बजे, राजगढ़ में 18:34 बजे पहुंचेगी।

कोरोना से पहले की तुलना में अन्तर यह रहेगा कि ट्रेन में जाने वाले यात्रियों को समय से डेढ़ से 2 घण्टे पहले जंक्शन पर पहुंचना होगा। मुख्य द्वार के अलावा जंक्शन पर प्रवेश नहीं मिलेगा। प्लेटफॉर्म नम्बर एक से ही ट्रेन मिलेगी।
इसी तरह सक्पर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन जोधपुर से नई दिल्ली 2:14 बजे अलवर पहुंचेंगी और नई दिल्ली से जोधपुर ट्रेन 00:46 बजे पहुंचेगी। उल्लेखनीय है कि सम्पर्क क्रांति सप्ताह में तीन दिन ही चलती है। जबकि आश्रम नियमित ट्रेन है।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned