बाजार बंद करने के समय के मामले में व्यवसायियों में भारी रोष, ज्ञापन सौपेंगे आज

अलवर शहर में व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तथा शनिवार व रविवार बंद करने के निर्णय का भारी विरोध शुरू हो गया है।

By: Prem Pathak

Published: 20 Jul 2020, 12:05 AM IST

अलवर.

अलवर शहर में व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तथा शनिवार व रविवार बंद करने के निर्णय का भारी विरोध शुरू हो गया है। इसके विरोध में कई व्यापारिक संगठन सोमवार को जिला प्रशासन को ज्ञापन सौपेंगे।

विभिन्न व्यापारिक संगठनों के पदधिकारियों की हुई बैठक में जिला प्रशासन व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने का समय प्रात: 10 बजे से 6 बजे तक तथा 2 दिन के साप्ताहिक अवकाश करने सख्त विरोध करते हुए सोमवार को जिला कलक्टर को इसके विरोध में ज्ञापन सौपने का निर्णय लिया।

इस बैठक में होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ अलवर, हलवाई एसोसिएशन, अलवर बेकरी एसोसिएशन ,ब्रांडेड रेडीमेड वस्त्र एसोसिएशन ,कचोरी चाट यूनियन आदि कई संगठनों के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से इस निर्णय को अपने व्यापारिक हितों के अनुकूल नहीं माना। इस बैठक में अलवर जिला व्यापार महासंघ का बहिष्कार भी निर्णय लिया गया जिसने व्यापारियों के हितों की परवाह नहीं की और ऐसा निर्णय करके आ गए।
हलवाई एसोसिएशन से अभिषेक तनेजा एवं होटल एसोसिएशन से पवन खंडेलवाल ने बताया कि व्यवसायिक प्रतिष्ठान खोलने के कम समय रखने से तो भीड़ अधिक होगी। यहीं यह सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक का समय हो जिससे लोग आराम से बिना किसी भीड़ के खरीददारी कर सके। इस समय धूप के समय कौन खरीददारी करने या किसी होटल में तो जा नहीं सकता है। इस निर्णय को लागू करने से पहले सोचना चाहिए।

रेडिमेड एसोसिएशन के पदाधिकारी रवि जुनेजा के अनुसार दो दिन शनिवार व रविवार बंद करने का निर्णय सही नहीं है। इससे तो सप्ताह में तीन दिन दुकानें बंद हो जाएंगी। इसी प्रकार रेडिमेड गारमेंटस एसोसिएशन व चूड़ी मार्केट विकास समिति इस निर्णय के खिलाफ सोमवार को ज्ञापन देगी।

बैठक में हलवाई एसोसिएशन से अध्यक्ष अशोक तनेजा, विनोद अग्रवाल, सुरेश अग्रवाल,सुरेश शर्मा , राकेश ,प्रभूदयाल, डाल चंद ,होटल एसोसिएशन से महासचिव धीरज कटारिया, सुमित भाटिया, सरबजीत सिंह, दशरथ सिंह शेखावत, बेकरी एसोसिएशन से प्रशांत नधेडिय़ा,धीरज कालरा,राजेन्द्र ,प्रवीण ,प्रदीप दरगन,चाट यूनियन से गणेश ,मुबीन ,ब्रांडेड रेडीमेड वस्त्र एसोसिएशन से आशीष शर्मा व कई व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned