scriptकानपुर में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ के बाद अलवर में अलर्ट | alwar letest crime news | Patrika News
अलवर

कानपुर में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ के बाद अलवर में अलर्ट

अलवर जिले में छिप सकते हैं फरार बदमाश, उत्तरप्रदेश के बदमाशों की अलवर और भरतपुर जिलों में पूरी घुसपैठ

अलवरJul 03, 2020 / 11:46 pm

Prem Pathak

कानपुर में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ के बाद अलवर में अलर्ट

कानपुर में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ के बाद अलवर में अलर्ट


अलवर. उत्तरप्रदेश के कानपुर इलाके में बदमाशों से मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों के शहीद होने की घटना के बाद अलवर जिले में भी हाई अलर्ट कर दिया गया है। उत्तरप्रदेश पुलिस की सख्ती के बाद बदमाश अलवर और भरतपुर में भी आकर छिप सकते हैं। इसके पीछे मुख्य वजह है कि उत्तरप्रदेश के बदमाशों की अलवर और भरतपुर जिलों में लम्बे समय से पूरी घुसपैठ रही है।
उत्तरप्रदेश के कानपुर के चौबेपुर के विकरु गांव में पुलिस हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकडऩे गई। वहां बदमाशों ने पुलिस पर गोलियां बरसा दी। बदमाशों से हुई मुठभेड़ में उत्तरप्रदेश पुलिस के एक डीएसपी और चार सब इंस्पेक्टर सहित आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए तथा कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इस सनसनीखेज घटना के बाद से उत्तरप्रदेश पुलिस का कानपुर इलाके में बदमाशों के खिलाफ सघन ऑपरेशन चल रहा है। ऐसे में उत्तरप्रदेश पुलिस के एनकाउंटर से बचने के लिए बदमाश सीमा पार कर अलवर और भरतपुर में घुस सकते हैं। उत्तरप्रदेश के बदमाशों की घुसपैठ पर पूरी निगरानी और कार्रवाई को लेकर अलवर और भिवाड़ी जिला पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस ने उत्तरप्रदेश से अलवर आने वाले रास्तों पर विशेष गोपनीय रूप से निगरानी शुरू कर दी है।
उत्तरप्रदेश के बदमाशों का अलवर से गहरा नाता
अलवर जिले की सीमाएं उत्तरप्रदेश से नजदीक हैं। उत्तरप्रदेश से कई कच्चे-पक्के चोर रास्ते खेतों और जंगलों से होकर अलवर में प्रवेश करते हैं। इस कारण से अलवर जिले में उत्तरप्रदेश के बदमाशों को गहरा नाता है। उत्तरप्रदेश और अलवर के बदमाशों का आपस में पूरा गठजोड़ है। उत्तरप्रदेश के बदमाश अलवर जिले के स्थानीय बदमाशों के साथ मिलकर यहां चोरी, लूट, डकैती, गोतस्करी, शराब तस्करी और हथियार तस्करी आदि अपराध करते हैं। वहीं, उत्तरप्रदेश में वारदात करने के बाद वहां के बदमाश अलवर में आकर फरारी तक काटते हैं।
अलवर में उत्तरप्रदेश से आ रहे अवैध हथियार
अलवर जिले में ज्यादातर अवैध हथियार उत्तरप्रदेश के विभिन्न इलाकों से आ रहे हैं। इस कारण उत्तरप्रदेश और अलवर के बदमाशों के आपस में तार जुड़े हुए हैं। उत्तरप्रदेश में आगरा, अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, हाथिया-बरसाना, शेरगढ़-मथुरा आदि इलाकों जगह-जगह अवैध हथियार तैयार किए जाते हैं। नजदीक होने के कारण उत्तरप्रदेश से तस्कर अलवर, भरतपुर, दौसा, सवाईमाधोपुर और जयपुर आदि में हथियार सप्लाई कर रहे हैं। अलवर और भरतपुर से आसपास जिलों में अवैध हथियार सप्लाई किए जा रहे हैं।
पहले भी आकर छिप चुके हैं उत्तरप्रदेश के बदमाश
उत्तरप्रदेश सरकार ने कुछ साल पहले कुख्यात अपराधियों के खिलाफ एनकांउटर ऑपरेशन शुरू किया था। जिसमें उत्तरप्रदेश पुलिस ने बड़ी संख्या में बदमाशों के एनकांउटर किए तथा पुलिस की गोली से सैकड़ों बदमाश जख्मी भी हुए। यूपी पुलिस की सख्ती को देख वहां के काफी बदमाश भूमिगत हो गए और अलवर व भरतपुर आकर छिप गए। कुछ साल पहले मथुरा इलाके में हुए तिहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी यूपी पुलिस एनकांउटर से बचने के लिए भरतपुर जिले में आकर छिप गया था। जिसे बाद में भरतपुर पुलिस आम्र्स एक्ट में गिरफ्तार किया। इसी प्रकार अलवर में भी कई बड़ी वारदातों में यूपी के अपराधी शामिल रहे हैं। जिन्हें अलवर पुलिस ने गिरफ्तार किया।
अलवर पुलिस को अलर्ट किया
उत्तरप्रदेश के कानपुर इलाके में बदमाशों से मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों के शहीद होने की घटना के बाद बदमाश अलवर में आकर छिप सकते हैं। ऐसी संभावनाओं को देखते हुए अलवर जिले में पुलिस के सूचना तंत्र को अलर्ट कर दिया गया है। इसके लिए अलवर और भिवाड़ी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए है।
– एस. सेंगाथिर, पुलिस महानिरीक्षक, जयपुर रेंज।

Home / Alwar / कानपुर में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ के बाद अलवर में अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो