आइपीएल क्रिकेट: दिल्ली-मुंबई मैच में सट्टे की खाइवाली करते भाजपा मंडल उपाध्यक्ष पकड़ा

भिवाड़ी (अलवर). भिवाड़ी पुलिस ने बीती रात आइपीएल क्रिकेट में दिल्ली कैपिटल व मुम्बई इंडिया के मैच पर सट्टे की खाइवाली करते भाजपा उत्तर जिला स्थित भिवाड़ी भाजपा मंडल उपाध्यक्ष कमल यादव को गिरफ्तार किया है।

By: Prem Pathak

Published: 06 Nov 2020, 11:41 PM IST

भिवाड़ी (अलवर). भिवाड़ी पुलिस ने बीती रात आइपीएल क्रिकेट में दिल्ली कैपिटल व मुम्बई इंडिया के मैच पर सट्टे की खाइवाली करते भाजपा उत्तर जिला स्थित भिवाड़ी भाजपा मंडल उपाध्यक्ष कमल यादव को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 6 मोबाइल, एलइडी टीवी, केलकुलेटर व 5 करोड़ रुपए के सट्टे के हिसाब-किताब के रजिस्टर जब्त किए हैं। पिछले दिनों भाजपा अलवर जिला उत्तर के उपाध्यक्ष शशि यादव को भी पुरानी मुद्रा के नाम ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी के निर्देशन में डीएसपी भिवाड़ी हरिराम कुमावत, फूलबाग थानाधिकारी जितेंद्रसिंह सोलंकी के नेतृत्व में गठित पुलिस दल ने बीती रात्रि को भिवाड़ी भाजपा मंडल उपाध्यक्ष यादव को आइपीएल क्रिकेट के एक मैच में सट्टे की खाइवाली करते पकड़ा।
एएसपी अरुण मच्या ने बताया कि आरक्षी संदीप ने भिवाड़ी थानाधिकारी को कमल यादव पुत्र धनीराम अहीर निवासी हिंगला की ढाणी, खिजूरीवास के अपने घर पर आइपीएल क्रिकेट मैचों पर बड़े स्तर पर सट्टे की खाईवाली करने की जानकारी दी गई। बाद में थानाधिकारी सोलंकी ने कमल यादव के घर की तलाशी के लिए सर्च वारंट प्राप्त कर थाने के जाप्ते व क्यूआरटी टीम के साथ हिंगला की ढाणी खिजूरीवास पहुंचकर कमल यादव के घर की तलाशी ली। इस दौरान पुलिस को कमल घर की छत पर बने कक्ष में एलइडी टीवी पर दिल्ली कैपिटल व मुंबई इंडियंस के बीच चल रहे आइपीएल क्रिकेट मैच पर एंड्रॉयड मोबाइल में क्रिकेट लाइव लाइन एप्लीकेशन पर अन्य ग्राहकों को टीमों के भावों के साथ सट्टे की खाईवाली करता मिला।

पुलिस दल ने कमल के बैड पर रखे 6 मोबाइल चैक किए तो एक मोबाइल में क्रिकेट लाइव लाइन एप्लीकेशन पर दिल्ली कैपिटल व मुंबई इंडियंस के भाव प्रदर्शित हो रहे थे। अन्य पांच मोबाइल पर ग्राहकों के फोन आ रहे थे। जिनको कमल स्वयं रिसीव कर भाव बताते हुए खाईवाली कर रहा था। कमल के पास दो रजिस्टर मिले जिनमें से एक रजिस्टर में 21 सितंबर से 03 नवंबर तक का करीब पांच करोड़ रुपए रुपए के सट्टे का हिसाब-किताब लिखा मिला। वहीं दूसरे रजिस्टर में 18 अक्टूबर से 05 नवंबर तक के प्रत्येक मैच में खाइवाली का हिसाब-किताब लिखा मिला।

पहले जिला उपाध्यक्ष और अब मंडल उपाध्यक्ष
गौरतलब है कि पिछले दिनों भाजपा के अलवर जिला उत्तर उपाध्यक्ष शशि यादव को प्रचलन से बाहर हुए बड़ी मात्रा में करेंसी नोटों के साथ नेपाल, उत्तराखंड और यूपी बॉर्डर पर गिरफ्तार किया था। शशि यादव भी भिवाड़ी मंडल क्षेत्र के ततारपुर ग्राम के निवासी हैं। वहीं अब भिवाड़ी मंडल उपाध्यक्ष कमल यादव को आइपीएल क्रिकेट सट्टे में गिरफ्तार किया गया है।

वर्जन

भाजपा मंडल उपाध्यक्ष के आइपीएल क्रिकेट सट्टे में लिप्त होने के कारण उन्हें पार्टी उपाध्यक्ष पद से पदमुक्त करने सहित अन्य सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया है।

-पवनसिंह चौहान, भाजपा मंडल अध्यक्ष, भिवाड़ी

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned