रसद विभाग ने प्याज के थोक व खुदरा विक्रेताओं के मारे छापे

रसद विभाग ने प्याज के थोक व खुदरा विक्रेताओं के मारे छापे
रसद विभाग ने प्याज के थोक व खुदरा विक्रेताओं के मारे छापे

Prem Pathak | Updated: 12 Oct 2019, 04:00:05 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

alwar letest news प्याज के बढ़ते दामों पर लगाम लगाने के लिए निर्धारित की गई स्टॉक सीमा की जांच के लिए शुक्रवार को रसद विभाग के अधिकारियों ने अग्रसेन चौराहा के समीप स्थित सब्जी मंडी में छापेमारी की।

अलवर. alwar letest news प्याज के बढ़ते दामों पर लगाम लगाने के लिए निर्धारित की गई स्टॉक सीमा की जांच के लिए शुक्रवार को रसद विभाग के अधिकारियों ने अग्रसेन चौराहा के समीप स्थित सब्जी मंडी में छापेमारी की। इस दौरान अधिकारियों ने मंडी के तीन थोक और तीन खुदरा प्याज विक्रेताओं के यहां जांच की। सभी के यहां स्टॉक निर्धारित सीमा से कम मिला।
जिला रसद अधिकारी अमृतलाल ने बताया कि प्याज के बढ़ते दामों को देखते हुए सरकार ने प्याज की स्टॉक लिमिट निर्धारित की है। जिसके तहत थोक विक्रेता 500 क्विंटल और खुदरा विक्रेता 100 क्विंटल तक प्याज का स्टॉक रख सकेगा। सरकार के आदेशों की पालना शुक्रवार को उनके नेतृत्व में रसद विभाग की टीम ने शहर के अग्रसेन चौराहा के समीप स्थित सब्जी मंडी में छापेमारी की। इस दौरान प्याज के थोक विक्रेता झूलेलाल एंड कम्पनी, राजेश फ्रूट कम्पनी और पप्पू भाई प्रधान प्याज कम्पनी तथा खुदरा विक्रेता हरिओम अग्रवाल, लखन सिंह मीना और हेमन्त कुमार के यहां स्टॉक की जांच की गई। सभी थोक व खुदरा विक्रेताओं के यहां प्याज का स्टॉक निर्धारित लिमिट से कम पाया गया। कार्रवाई में प्रवर्तन अधिकारी रणधीर सिंह चौधरी, हरिप्रसाद, सूरजबाई मीना, सुदर्शन कुमार केपी शामिल रहे।

alwar letest news थोक 30-35 और खुदरा 40-50 रुपए प्रति किलो
डीएसओ अमृतलाल ने बताया कि सब्जी मंडी में प्याज थोक में 30 से 35 रुपए प्रति किलो तथा खुदरा में 40 से 50 रुपए प्रति किलो के भाव से बिक रहा है। फिलहाल मंडी में स्थानीय प्याज नहीं आ रही है। बाहर से प्याज के ट्रक आ रहे हैं। प्याज आते ही बिक जाता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned