scriptजिला परिषद की साधारण सभा की बैठक: बिजली, पानी व रुके कार्यों का मुद्दा गरमाया | alwar letest news | Patrika News

जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक: बिजली, पानी व रुके कार्यों का मुद्दा गरमाया

locationअलवरPublished: Dec 16, 2019 12:03:37 am

Submitted by:

Prem Pathak

जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक रविवार को सभाकक्ष में जिला प्रमुख रेखा राजू यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। साधारण सभा की संभवत: अंतिम बैठक में भी जिला पार्षदों ने हर बार की तरह बिजली व पानी की आपूर्ति सुचारू करने की मांग उठाई।

जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक: बिजली, पानी व रुके कार्यों का मुद्दा गरमाया

जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक: बिजली, पानी व रुके कार्यों का मुद्दा गरमाया

अलवर. जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक रविवार को सभाकक्ष में जिला प्रमुख रेखा राजू यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। साधारण सभा की संभवत: अंतिम बैठक में भी जिला पार्षदों ने हर बार की तरह बिजली व पानी की आपूर्ति सुचारू करने की मांग उठाई। बैठक में ग्राम पंचायतों में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट योजना व प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना का अनुमोदन किया गया। साधारण सभा के अंत में जिला प्रमुख के साथ सभी जिला पार्षदों का फोटो सेशन भी हुआ।
साधारण सभा की बैठक में बानसूर विधायक शकुन्तला रावत ने कहा कि गांवों व पंचायतों में आबादी परिक्षेत्र का विस्तार होना चाहिए। उन्होंने विद्युत निगम के अधिकारियों से झूलते तारों तथा खराब ट्रंासफ ॉर्मरों को तुरन्त ठीक कराने को कहा। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियन्ता को हरसौरा एवं बानसूर के आसपास के विद्यालयों के सामने ब्रेकर लगवाने को कहा, जिससे दुर्घटनाओं में कमी आ सके। साथ ही अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी से जिला परिषद में अटकी हुई वित्तीय स्वीकृतियों को तुरन्त प्रभाव से जारी कराने को कहा। थानागाजी विधायक कान्ती मीना ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियन्ता से हनुमान चौराहे से बगड तिराहा तक चल रहे सडक निर्माण कार्य की गुणवत्ता अच्छी रखने को कहा। बैठक में पार्षद चन्द्रभान गुर्जर ने किशनगढबास के बागोडा में स्थित आवासीय बालिका छात्रावास में खराब भोजन व अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में एडीएम सिटी उत्तम सिंह शेखावत को अवगत कराया।
बैठक में दिया पत्रिका की खबर का हवाला

साधारण सभा की बैठक में पत्रिका में पिछले दिनों बिना अधिकारी पांच करोड़ की राशि का हस्तांतरण अटका, सरपंचों को सताई भुगतान की चिंता शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर जिला परिषद में विभिन्न योजनाओं की करोड़ों की राशि का हस्तांतरण नहीं हो पाने से जनप्रतिनिधियों की चिंता व विकास कार्यों पर विपरीत प्रभाव पडऩे की समस्या को उजागर किया था। जिला पार्षद अरविंद यादव ने बैठक में पत्रिका में प्रकाशित खबर दिखाते हुए राशि के हस्तांतरण का मामला उठाया। उन्होंने दोषी कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पत्रिका की खबर पर कई जिला परिषद सदस्यों ने समस्या को गंभीर बताया और जल्द राशि का हस्तांतरण कर विकास कार्यों को गति देने की जरूरत बताई।
महिला के खिलाफ अपराध का मामला उठाया

जिला पार्षद वंदना व्यास ने बैठक में मौजूद पुलिस अधिकारी से जिले में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराधों के दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने बाल कल्याण समिति के गठन की जरूरत भी बताई।
दो बड़ी योजनाओं का अनुमोदन

साधारण सभा की बैठक में ग्राम पंचायतों को कचरा फैलाने एवं अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ पेनल्टी लगाने का अधिकार मिल गया। ग्राम पंचायतों को यह अधिकार सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट योजना के अनुमोदन होने पर मिला। साथ ही बैठक में प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना का भी अनुमोदन किया गया।
कलक्टर के नहीं आने पर जताया एतराज

जिला परिषद की साधारण सभा की संभवत: आखिरी बैठक में जिला कलक्टर के मौजूद नहीं होने पर कई जिला पार्षदों ने आपत्ति जताई। जिला पार्षदों का कहना था कि साधारण सभा की आखिरी बैठक में जिला कलक्टर को मौजूद रहना चाहिए था। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर उत्तम सिंह शेखावत मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो