नपा चुनाव: आवेदन का आज आखिरी दिन, कांग्रेस व भाजपा में टिकट के लिए लंबी कतार

अलवर. नगर पालिका चुनाव में नामांकन की तिथि नजदीक आते ही प्रमुख राजनीतिक दलों ने प्रत्याशी चयन की कवायद तेज कर दी है। कांग्रेस व भाजपा की ओर से टिकट के लिए आवेदन की शनिवार अंतिम तिथि निर्धारित है, ऐसे में दावेदारों ने टिकट के लिए तिकड़म तेज कर दी है।

By: Prem Pathak

Updated: 20 Nov 2020, 11:38 PM IST

अलवर. नगर पालिका चुनाव में नामांकन की तिथि नजदीक आते ही प्रमुख राजनीतिक दलों ने प्रत्याशी चयन की कवायद तेज कर दी है। कांग्रेस व भाजपा की ओर से टिकट के लिए आवेदन की शनिवार अंतिम तिथि निर्धारित है, ऐसे में दावेदारों ने टिकट के लिए तिकड़म तेज कर दी है। जिले की छह नगर पालिकाओं में कांग्रेस टिकट के लिए शुक्रवार शाम तक 1350 आवेदन मिल चुके हैं।

जिले में नगर पालिका चुनाव की तैयारियां तेज हो गई है। आगामी 23 नवम्बर से सभी छह नगर पालिकाओं में नामांकन की प्रक्रिया शुरू होनी है, इस कारण कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया को अंतिम रूप देने में जुटी हैं। अभी दोनों ही दल दावेदारों से टिकट के लिए आवेदन में जुटे हैं। शनिवार को यह कार्य पूरा होने पर आवेदनों की जांच व नगर पालिकावार दावेदारों के पैनल बनाने का कार्य होना है। संभवत दो दिनों में पैनल बनाने का कार्य पूरा कर प्रदेश मुख्यालय भेजे जाएंगे। इसके बाद प्रत्याशियों की सूची जारी हो सकेंगी।

कांग्रेस में जांच का कार्य भी साथ

कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा का कहना है पार्टी की ओर से टिकट के लिए आवेदन लेने की अंतिम तिथि 21 नवम्बर निर्धारित की गई है। अब तक पार्टी के पास छह नगर पालिकाओं के लिए 1350 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। अंतिम दिन शनिवार को भी आवेदन लिए जाएंगे। अब तक प्राप्त आवेदनों की पार्टी की ओर से जांच का कार्य भी साथ ही किया जा रहा है। सभी आवेदन मिलने के बाद उनकी जांच कर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से पैनल तैयार किए जाएंगे।

नामांकन प्रक्रिया 23 से शुरू

जिले की सभी छह नगर पालिकाओं के लिए 23 नवम्बर को चुनाव की लोकसूचना जारी होगी। इसी दिन से प्रत्याशी छह नगर पालिकाओं में नामांकन दाखिल कर सकेंगे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 नवम्बर होगी।

कहां कितने वार्डों में चुनाव

न.पा. वार्ड

राजगढ़ 35

खेडली 25

तिजारा 25

खैरथल 35

बहरोड़ 35

किशनगढ़बास 25

कहां किसका बोर्ड रहा

नगरपालिका बोर्ड

राजगढ़ भाजपा

खैरथल भाजपा

खेरली कांग्रेस

तिजारा भाजपा

बहरोड़ भाजपा

किशनगढ़बास भाजपा

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned