जिले की रैंकिंग 19 वें स्थान पर रहने पर नाराजगी जताई नाराजगी

अलवर. अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम रामचरण शर्मा की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में जिला निष्पादन समिति समसा की बैठक हुई।
बैठक में शर्मा ने शिक्षा विभाग की कोरोना काल में विभागीय गतिविधियों एवं योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा की।

By: Prem Pathak

Published: 24 Nov 2020, 11:33 PM IST

अलवर. अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम रामचरण शर्मा की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में जिला निष्पादन समिति समसा की बैठक हुई।
बैठक में शर्मा ने शिक्षा विभाग की कोरोना काल में विभागीय गतिविधियों एवं योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा की। उन्होंने जिले के सभी ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को नामांकन प्रवेशोत्सव के तहत आंंगनबाडी में नामांकित 5 वर्ष तक एवं इससे अधिक के आयु के बालक-बालिकाओं को अभियान के तहत विद्यालयों से जोडऩे के निर्देश दिए। साथ ही शाला दर्पण से प्राप्त ड्रॉप आउट, अनामांकित बालकों की सूची की जांच करवाकर नामांकन से संबंधित कार्य प्राथमिकता से कराने, कोविड-19 से बचाव के लिए जिला एवं ब्लॉक स्तर पर कमेटी गठित कर जागरुकता रैली, पोस्टर आदि के माध्यम से जनजागरूकता पैदा कर नो मास्क नो एन्ट्री कार्यक्रम की पालना के निर्देश दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने वर्तमान में जिले की रैंकिंग 19 वें स्थान पर रहने पर नाराजगी जता, इसके सुधार के लिए सभी अधिकारियों को इस्माइल प्रोग्राम की रिपोर्ट, नामांकन ऑनलाइन अपडेट, आधार कार्ड लिंक करवाने आदि की व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने हरित पाठशाला के अन्तर्गत बच्चों एवं अभिभावकों को प्रेरित कर वृक्षारोपण व किचन गार्डन को बढावा देने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्यालयों में निर्माण कार्यों के जांच के लिए संबंधित मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए। बैठक में खेल मैदान विकास के प्रस्ताव, वर्क बुक वितरण एवं मुख्यमंत्री जनसहभागिता विद्यालय विकास योजना की भी समीक्षा की।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned