script

अलवर में नौतपे से पहले ही आसमान से निकलने लगी आग, 43 डिग्री पर पहुंचा तापमान, आगे और बढ़ेगी गर्मी

locationअलवरPublished: May 23, 2020 11:45:27 am

Alwar Temperature: अलवर जिले में नौतपे से पहले ही तेज गर्मी पड़ना शुरु हो गई है आगामी दिनों में गर्मी से राहत नहीं मिलेगी

Alwar Live Weather: Hot Summer In Alwar Temperature Reaches 43 Degree

अलवर में नौतपे से पहले ही आसमान से निकलने लगी आग, 43 डिग्री पर पहुंचा तापमान, आगे और बढ़ेगी गर्मी

अलवर. नौतपा से पहले ही अलवर जिला तपने लगा है। शुक्रवार को अलवर शहर में अधिकतम तापमान 43 डिग्री पर पहुंच गया। जबकि भिवाड़ी में तापमान 44 डिग्री रहा। मौसम के इस बदलते तेवर से लोग बचाव के उपाय करते दिखे। सुबह से ही सूरज के तेवर तीखे थे। सुबह 7:00 बजे ही धूप खिल गई और दोपहर के बाद गर्मी का प्रकोप तेज हो गया।
दोपहर 1:30 बजे तापमान बढ़कर 43 डिग्री पर पहुंच गया, जिससे गर्मी का असर दिखाई दिया। गर्मी से बचने के लिए लोग दोपहर में कम ही घर से बाहर निकले। बाजार दोपहर के समय पूरी तरह से बंद रहे। शाम होने पर भी लॉक डाउन 4 के चलते कम संख्या में ही लोग पार्क में घूमने आए। गर्मी में शाम 7:00 बजे के बाद थोड़ी कमी आई, जिससे लोगों को राहत मिली। इन दिनों रात का तापमान भी बढ़ गया है।रात का तापमान भी 30 डिग्री पर आ गया है।
चिकित्सकों की सलाह, रखें सावधानी

मौसम के बदलते ही सावधानी नहीं बरतने पर परेशानी भी हो सकती है। इस बारे में चिकित्सक डॉ मोहनलाल सिंधी कहते हैं कि इन दिनों तेज गर्मी होने पर घर से पानी पीकर बाहर निकले। इसी प्रकार सिर को ढक कर चलें। गर्मी तेज होने पर लू लग सकती है। ऐसे मौसम में दुख के समय घर से बाहर नहीं निकले और तेज धूप से आते ही ठंडा पानी नहीं पीएं।

ट्रेंडिंग वीडियो