scriptमहंत बालक नाथ 20000 से आगे | Alwar Lok Sabha Seat Result 2019 | Patrika News

महंत बालक नाथ 20000 से आगे

locationअलवरPublished: May 23, 2019 09:12:20 am

Submitted by:

Kailash

ऑनलाइन आए डाक मतपत्र नहीं खुल पा रहे हैं कई विधानसभा क्षेत्र में सरवर डाउन होने के कारण परेशानीमहंत बालक नाथ आगे

alwar loksh result

महंत बालक नाथ 20000 से आगे

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019
ताजा अपडेट अलवर
ऑनलाइन आए डाक मतपत्र नहीं खुल पा रहे हैं कई विधानसभा क्षेत्र में सरवर डाउन होने के कारण परेशानी
महंत बालक नाथ आगे
अलवर. पहले राउंड में किशनगढ़ बास विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बालकनाथ करीब 5000 वोट से आगे चल रहे है। वहीं ऑनलाइन आए डाक मतपत्र नहीं खुल पा रहे हैं कई विधानसभा क्षेत्र में सरवर डाउन होने के कारण परेशानी
मतगणना एक राउण्ड में करीब 70 वोट गिने गए। चार राउण्ड में करीब 3 लाख के आसपास वोटों की गिनती हो जाएगी। इन वोटों में प्रमुख प्रत्याशियों को मिलने वाले वोटों के बीच अधिक अन्तर रहता है तो हार-जीत का रुझान करीब-करीब तय हो सकेगा। यदि इन पहले चार राउण्ड में प्रत्याशियों को मिलने वाले वोटों के बीच अधिक अन्तर नहीं रहता है तो फिर मुकाबला कांटे का ही माना जाएगा। खास बात यह है कि यदि किसी प्रत्याशी को पहले राउण्ड से लगातार बढ़त मिलती है तो फिर परिणाम आगे उस तरह के हो सकते हैं। यदि स्थिति प्रत्येक राउण्ड में बदलती है तो फिर प्रारंभिक रुझान के आधार पर हार-जीत का अनुमान लगाना अधिक सटीक नहीं होगा। लोकसभा क्षेत्र में शामिल सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों की अलग-अलग मतगणना होगी। एक बार में कहीं 13 तो कहीं 14 टेबल पर ईवीएम से मतगणना होगी। सब विधानसभा क्षेत्र में कुल 110 टेबल पर काउंटिंग होगी। मतलब एक बार में 110 ईवीएम के वोटों की गिनती होगी। जिनमें करीब 70 से 75 हजार वोट गिने जाएंगे। जिले की यह गणना करीब 18 राउण्ड में अंतिम परिणाम की तरफ लेकर जाएगी।
दो विसभा क्षेत्र के वोटों पर सबसे अधिक नजर
भाजपा व कांग्रेस दोनों प्रत्याशी व उनके समर्थकों की सबसे अधिक बहरोड़ व राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र के जनमत पर अधिक है।
दोनों का मानना है कि उनको यहां से रिकॉर्ड बढ़त मिलेगी। अब किसके यहां कितनी सेंध है। यह मतगणना में सामने आएगा। दोनों के समर्थक यहां से अब तक की सबसे बड़ी बढ़त की उम्मीद लगाए बैठे हैं। यहां से दोनों के बीच वोट का अन्तर अधिक रहा तो इसकी भरपाई दूसरे विधानसभा क्षेत्रों में होना मुश्किल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो