मेडिकल कॉलेज पर केन्द्र व राज्य की टीमों के बीच मंथन

अलवर. जिले के मेडिकल कॉलेज को लेकर शुक्रवार को केन्द्र व राज्य की टीमों के बीच मंथन हुआ। इस दौरान अलवर के इएसआइसी मेडिकल कॉलेज भवन के हस्तांतरण पर भी चर्चा हुई।

By: Prem Pathak

Published: 20 Nov 2020, 11:28 PM IST

अलवर. जिले के मेडिकल कॉलेज को लेकर शुक्रवार को केन्द्र व राज्य की टीमों के बीच मंथन हुआ। इस दौरान अलवर के इएसआइसी मेडिकल कॉलेज भवन के हस्तांतरण पर भी चर्चा हुई। केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के श्रम सचिव अपूर्व चन्द्रा, राज्य चिकित्सा शिक्षा आयुक्त शिवांगी एवं जिला कलक्टर आनन्दी ने शुक्रवार को एमआइए स्थित इएसआइसी मेडिकल कॉलेज भवन का अवलोकन किया। वहीं बैठक में इएसआइसी मेडिकल कॉलेज भवन के हस्तांतरण को लेकर चर्चा हुई।
बैठक में केन्द्रीय श्रम सचिव ने इएसआइसी कॉलेज को राज्य सरकार को स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक संसाधनों एवं नियमों को लेकर चर्चा की। साथ ही पूर्व में केन्द्र सरकार की ओर से दिए गए विभिन्न प्रस्तावों पर भी चर्चा की गई। श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के सचिव चन्द्रा ने बैठक में बताया कि इएसआइसी मेडिकल कॉलेज को रोगियों की सुविधा के लिए कैसे अधिकाधिक उपयोगी बनाया जा सकता है, इस विषय पर श्रम एवं रोजगार मंत्रालय गम्भीर है। बैठक में उन्होंने इएसआइसी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विवेक तिवाडी से अस्पताल के रख-रखाव और आवश्यक संसाधन एवं आउटडोर में प्रतिदिन होने वाले इलाज की जानकारी ली।

भवन को लेकर जल्द निर्णय की जरूरत बताई

बैठक में राज्य की चिकित्सा शिक्षा आयुक्त शिवांगी ने केन्द्रीय श्रम सचिव से अलवर के इएसआइसी मेडिकल कॉलेज भवन के हस्तांतरण पर जल्द निर्णय करने की जरूरत बताई। चिकित्सा शिक्षा आयुक्त ने कहा कि केन्द्र इएसआइसी मेडिकल कॉलेज भवन को लेकर जल्द निर्णय करे, राज्य सरकार जेल परिसर में मेडिकल कॉलेज भवन निर्माण को कुछ समय के लिए स्थगित कर सकता है, या फिर राज्य इस भवन के अन्य उपयोग पर विचार कर सकता है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार के मेडिकल कॉलेज का भवन जेल परिसर स्थित भूमि पर बनाना प्रस्तावित है।

भवन का अवलोकन कर बेहतर रख रखाव के दिए निर्देश

बैठक से पूर्व केन्द्रीय श्रम सचिव ने इएसआइसी मेडिकल कॉलेज भवन के सम्पूर्ण परिसर का अवलोकन कर बेहतर रख-रखाव के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस अवसर पर इएसआइसी के क्षेत्रीय निदेशक गुलाब चन्द दारजी, अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय राकेश गुप्ता सहित अन्य मेडिकल अधिकारी उपस्थित थे।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned