scriptअलवर का मेडिकल कॉलेज शुरु होने से महज एक कदम दूर, अब बस केन्द्र सरकार की मंजूरी का इंतजार | Alwar Medical College Will Start After Clearance Of Central Government | Patrika News

अलवर का मेडिकल कॉलेज शुरु होने से महज एक कदम दूर, अब बस केन्द्र सरकार की मंजूरी का इंतजार

locationअलवरPublished: Sep 24, 2019 10:45:59 am

Submitted by:

Lubhavan

Alwar Medical College : अलवर मेडिकल कॉलेज शुरु कराने के लिए अब केन्द्र सरकार की मंजूरी शेष है।

Alwar Medical College Will Start After Clearance Of Central Government

अलवर का मेडिकल कॉलेज शुरु होने से महज एक कदम दूर, अब बस केन्द्र सरकार की मंजूरी का इंतजार

अलवर. Alwar Medical College : जिला मुख्यालय अलवर पर मेडिकल कॉलेज ( Medical College In Alwar ) महज एक कदम दूर है। ( ESIC Medical College In Alwar ) केन्द्र सरकार की ओर से देश भर में 75 मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की क्रियान्विति का इंतजार है। संभवत: केन्द्र की ओर से राजस्थान को मिलने वाला मेडिकल कॉलेज अलवर में शुरू किया जाएगा। जिला प्रशासन जेल परिसर की जमीन में मेडिकल कॉलेज का प्रस्ताव पहले राज्य सरकार को भेज चुकी है और प्रदेश सरकार ने भी इस प्रस्ताव पर पूरी तरह सहमति जताई है।
अलवर जिले में मेडिकल कॉलेज खुलने का सपना जल्द पूरा होने की उम्मीद है। प्रदेश स्तर पर अलवर में खुलने वाले मेडिकल कॉलेज की तैयारी लगभग पूरी है। राज्य को आवंटित होने वाले मेडिकल कॉलेज में से ही अलवर में मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारी है।
जेल परिसर में बनेगा मेडिकल कॉलेज

जिला प्रशासन की ओर से पूर्व में भेजे गए प्रस्ताव में जेल परिसर में आवंटित भूमि पर ही मेडिकल कॉलेज शुरू करने की सहमति दी गई है। जिला प्रशासन करीब एक महीने पहले ही जेल परिसर में मेडिकल कॉलेज शुरू करने का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेज चुका है।

प्रमुख चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव से हो चुकी चर्चा

जेल परिसर में मेडिकल कॉलेज शुरू करने को लेकर जिला कलक्टर की राज्य के प्रमुख चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव से चर्चा हो चुकी है। प्रमुख सचिव भी जिला प्रशासन के प्रस्ताव पर सहमति जता चुके हैं। वहीं मेडिकल कॉलेज से जुड़े केन्द्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी इस प्रस्ताव से सहमत हैं।
प्रस्ताव में सभी नॉम्र्स पूरे

जिला प्रशासन की ओर भेजे गए प्रस्ताव में बताया गया कि जेल परिसर में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज चिकित्सा विभाग के सभी नाम्र्स को पूरा करता है। इसलिए जेल परिसर की भूमि पर प्रस्तावित मेडिकल शुरू करने की तैयारी है। मुख्यमंत्री अलवर में मेडिकल कॉलेज खोलने की विधानसभा में पहले ही घोषणा कर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो