scriptबड़ी खबर: अब कोरोना के आंकड़े नहीं बताएगा प्रशासन, नहीं पता चलेगा कितने पॉजिटिव आए, मौत की भी सूचना नहीं | Alwar Medical Department Will Not Public Number Of Corona Positive | Patrika News
अलवर

बड़ी खबर: अब कोरोना के आंकड़े नहीं बताएगा प्रशासन, नहीं पता चलेगा कितने पॉजिटिव आए, मौत की भी सूचना नहीं

अलवर चिकित्सा एवं मेडिकल प्रशासन कोरोना के आंकड़े अब नहीं बताएगा, किस क्षेत्र में कितने पॉजिटिव आए इसकी जानकारी भी नहीं दी जाएगी

अलवरSep 17, 2020 / 09:51 pm

Lubhavan

Alwar Medical Department Will Not Public Number Of Corona Positive

बड़ी खबर: अब कोरोना के आंकड़े नहीं बताएगा प्रशासन, नहीं पता चलेगा कितने पॉजिटिव आए, मौत की भी सूचना नहीं

अलवर. जिला व चिकित्सा प्रशासन ने अलवर जिले में नियमित रूप से जारी होने वाले कोरोना के आंकड़े छुपाने लग गया है। अब मौत की जानकारी भी सार्वजनिक नहीं की जाए कि व्यक्ति कोरोना से मरा है या साधारण रूप से। अब पहले ही तरह कोरोना संक्रमित की न रिपोर्ट जारी की जाएगी न कुछ संक्रमित होने वाले आंकड़े बताए जाएंगे। जिसको लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी मीणा का कहना है कि विभाग के स्तर से यह निर्देश हैं कि आंकड़े सार्वजनिक नहीं किए जाएंगे।
आमजन को यह पता नहीं चल सकेगा कि किस जगह कितना संक्रमण है। कोई आसपास पॉजिटिव आया है तो उसकी भी खबर नहीं मिल सकेगी। जिससे एक तरह से आमजन जागरूक होने की बजाय गाइड लाइन का कम पालन करेगा। पहले ही अलवर जिले में कोरोना संक्रमण अधिक फैल चुका है। इसके बावजूद भी काफी लोग बिना मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करते नजर आ जाते हैं। जब आमजन को संक्रमण की सूचनाएं ही नहीं मिलेंगी तो अधिक लापरवाही हो सकती है।
अब आंकड़े कम ज्यादा करना प्रशासन के हाथ में

अब आंकड़े कम या ज्यादा करना प्रशासन के हाथ में होगा। जिस तरह जयपुर की रिपोर्ट में गुरुवार शाम को अलवर जिले में 9 हजार 387 पॉजिटिव दिखाए हुए थे। जबकि अलवर में एक दिन पहले बुधवार को ही 11 हजार 616 से अधिक पॉजिटिव आ चुके थे।
200 से अधिक आए हैं पॉजिटिव

जिले में पिछले कई दिनों से औसतन 200 कोरोना के नए संक्रमित आते हैं। चिकित्सकों का कहना है कि अभी जिले में कोरोना संक्रमण की वही रफ्तार है। मतलब गुरुवार को भी करीब 200 से कुछ अधिक ही पॉजिटिव आए हैं लेकिन, इसकी पूरी जानकारी प्रशासन ने जारी नहीं की। जिसके कारण ब्लॉक वार संक्रमितों का पता नहीं चल सकेगा।

Home / Alwar / बड़ी खबर: अब कोरोना के आंकड़े नहीं बताएगा प्रशासन, नहीं पता चलेगा कितने पॉजिटिव आए, मौत की भी सूचना नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो