scriptविधानसभा में गूंजी अलवर पुलिस की नाकामी, शहर विधायक संजय शर्मा ने उठाई नया पुलिस थाना खोलने की मांग | alwar mla sanjay sharma raise issue of alwar crime in assembly | Patrika News

विधानसभा में गूंजी अलवर पुलिस की नाकामी, शहर विधायक संजय शर्मा ने उठाई नया पुलिस थाना खोलने की मांग

locationअलवरPublished: Jul 24, 2019 11:25:25 am

Submitted by:

Lubhavan

alwar mla sanjay sharma : अलवर शहर विधायक संजय शर्मा ने अलवर में नया थाना खोलने की मांग विधानसभा में उठाई है।

alwar mla sanjay sharma raise issue of alwar crime in assembly

विधानसभा में गूंजी अलवर पुलिस की नाकामी, शहर विधायक संजय शर्मा ने उठाई नया पुलिस थाना खोलने की मांग

अलवर. जिला पुलिस की नाकामी और नफरी की कमी का मुद्दा सोमवार देर रात विधानसभा में भी गूंजा। पुलिस विभाग की चर्चा के दौरान अलवर शहर विधायक संजय शर्मा ने अलवर में बढ़ रहे अपराधों और पुलिस नफरी की कमी का मुद्दा उठाते हुए अपराधों की रोकथाम और नफरी बढ़ाने की मांग की।
शहर विधायक संजय शर्मा ने विधानसभा में कहा कि अलवर जिले में अलवर औद्योगिकरण और विकास हुआ। वहीं, विकास के साथ-साथ अपराधों में भी भारी बढ़ोतरी हुई है। जिले में हरियाणा, उत्तरप्रदेश और बिहार के अपराधी आते हैं और वारदात कर निकल जाते हैं। अलवर जिले गोतस्करी, गोकशी, अवैध खनन, चेन स्नेचिंग, लूट, डकैती, बलात्कार, ठगी व वाहन चोरी जैसे अपराधों में दिन प्रतिदिन वृद्धि हो रही है।
पुलिस की नफरी कम

विधायक शर्मा ने कहा कि अपराध बढऩे के पीछे बड़ा कारण है कि अलवर जिले में पुलिस की नफरी की बहुत कमी है। अलवर जिले में 11 विधानसभा क्षेत्र हैं। उस हिसाब से जितने पुलिस अधिकारी, पुलिसकर्मी के पद होने चाहिए और जो स्वीकृत पद हैं, उनमें भारी कमी है। जिले में 27 सब इंस्पेक्टर, 130 एएसआई, 61 हैडकांस्टेबल और 210 कांस्टेबलों के पद रिक्त हैं। पुलिस अधिकारी और जवानों के रिक्त पदों को भरा जाए। साथ ही स्वीकृत पदों के अतिरिक्त 30 प्रतिशत पद और स्वीकृत किए जाए। जिससे कि अपराधों पर रोक लग सके। साथ ही जिला पुलिस को पर्याप्त वाहन व आधुनिक शस्त्र उपलब्ध कराए जाएं।
चेन स्नेचिंग से महिलाओं में भय व्याप्त

विधायक विधानसभा में कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र अलवर शहर में पिछले 6-7 महीने में चेन स्नेचिंग की घटनाओं में दिन-प्रतिदिन वृद्धि हुई है। 20 जुलाई को शहर के विभिन्न इलाकों में चेन स्नेचिंग की तीन घटनाएं लगातार हुई हैं। बाइक सवार दो लुटेरे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुए हैं। चेन स्नेचिंग की घटनाओं से महिलाओं में भय व्याप्त है। महिलाओं को घर से बाहर निकलने डर लगने लगा है। इसके अलावा विधायक ने भूखण्डों पर कब्जे का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि शहर के अंदर भूखण्डों पर कब्जे हो रहे हैं। इन घटनाओं की रोकथाम के लिए पुलिस अधिकारियों को कोई ठोस नीति बनाने के लिए निर्देश जारी किए जाएंं, जिससे कि आमजन को इन अपराधों से राहत मिल सके।
वैशाली नगर में खुले नया थाना

विधायक संजय शर्मा ने राज्य के गृहमंत्री से मांग की है कि अलवर शहर बहुत बड़े क्षेत्र में फैला हुआ है। शहर के वैशाली नगर में एक नया पुलिस थाना स्थापित किया जाए, जिससे कि अपराधों पर प्रभावी तरीके से अंकुश लगाया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो