scriptअलवर विधायक संजय शर्मा ने विधानसभा में उठाया सवर्ण आर्थिक आरक्षण का मुद्दा, मंत्री को जवाब देने पर किया मजबूर | Alwar MLA Sanjay Sharma Raise Issue Of General Caste Reservation | Patrika News

अलवर विधायक संजय शर्मा ने विधानसभा में उठाया सवर्ण आर्थिक आरक्षण का मुद्दा, मंत्री को जवाब देने पर किया मजबूर

locationअलवरPublished: Jun 29, 2019 01:34:09 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

General Caste Reservation : अलवर शहर विधायक संजय शर्मा ने विधानसभा में आर्थिक आधार पर आरक्षण का मुद्दा उठाया है।

Alwar MLA Sanjay Sharma Raise Issue Of General Caste Reservation

अलवर विधायक संजय शर्मा ने विधानसभा में उठाया सवर्ण आर्थिक आरक्षण का मुद्दा, मंत्री को जवाब देने पर किया मजबूर

अलवर. General Caste Reservation : विधानसभा सत्र ( Rajasthan Assembly ) में शुक्रवार का दिन अलवर के नाम रहा। अलवर शहर से भाजपा विधायक संजय शर्मा ( Sanjay Sharma ) ने पहली बार पर्ची के माध्यम से सवर्ण वर्ग को आर्थिक आधार पर दिए गए 10 प्रतिशत आरक्षण के प्रमाण पत्र बनाने में आ रही परेशानी का मामला उठाया। उन्होंने संबंधित मंत्री से इस मामले में सदन में जवाब देेन की मांग की।
शहर विधायक शर्मा को पर्ची के माध्यम से अपने कार्यकाल में पहली बार बोलने का मौका मिला। पहली ही बार में शर्मा ने सवर्ण वर्ग को देय आरक्षण में युवाओं को आ रही परेशानी का सवाल उठाया। प्रारंभ में सवाल का जवाब देने की मनाही करने पर विधायक शर्मा के समर्थन में भाजपा एवं अन्य कई निर्दलीय विधायक भी आ गए। बाद में सम्बन्धित मंत्री ने जवाब दिया। मंत्री ने बताया कि उनकी सरकार ने गत अप्रेल में ही सवर्ण वर्ग के आरक्षण के प्रमाण पत्र बनाने को लेकर परिपत्र जारी कर दिया था।
स्वयं मंत्री स्तर पर एवं विभागीय उच्च अधिकारियों के स्तर पर वीसी कर सभी एसडीओ को प्रमाण पत्र जल्द बनाने के निर्देश दिए। इतना ही ग्राम विकास अधिकारी व एसडीओ, शहरी क्षेत्रों में नगर पालिका ईओ व अन्य अधिनस्थ कर्मचारियों को विश्वास दिलाया गया कि प्रमाण पत्र बनाने में कोई गलती हुई तो उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी, केवल जांच कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो