scriptअलवर मॉब लिंचिंग : घटना स्थल पहुंचे आईजी व एडीजी, फिर थाने पहुंचकर कह दी यह बात! | Alwar mob lynching : IG and ADG reach lalawandi village of ramgarh | Patrika News

अलवर मॉब लिंचिंग : घटना स्थल पहुंचे आईजी व एडीजी, फिर थाने पहुंचकर कह दी यह बात!

locationअलवरPublished: Jul 24, 2018 10:51:15 am

Submitted by:

Prem Pathak

एडीजी, आईजी और पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस के कई आला अधिकारी रामगढ़ पहुंचे।

Alwar mob lynching : IG and ADG reach lalawandi village of ramgarh

अलवर मॉब लिंचिंग : घटना स्थल पहुंचे आईजी व एडीजी, फिर थाने पहुंचकर कह दी यह बात!

अलवर. ललावंडी में शनिवार को गोतस्करी के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या के मामले की जांच के लिए सोमवार शाम को पुलिस के एडीजी एनके रेड्डी, आईजी हेमन्त प्रियदर्शी और जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह समेत कई आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद रामगढ़ थाने पहुंचे और घटना को लेकर चर्चा की। इसके बाद मृतक रकबर के परिजनों से बात की। इस दौरान पुलिस थाने में काफी संख्या में पुलिसबल तैनात रहा।
प्रकरण की जांच के लिए जयपुर क्राइम ब्रांच की एएसपी वंदना भाटी दोपहर करीब एक बजे रामगढ़ थाने पहुंची। उन्होंने थानाधिकारी के क्वार्टर पर बैठकर थाने के पुलिसकर्मियों से घटना के बारे में जानकारी ली। राज्य सरकार की ओर से गठित एडीजी एनके रेड्डी, आईजी हेमन्त प्रियदर्शी, आईपीएस पंकज कुमार सिंह और महेन्द्र सिंह की टीम प्रकरण की जांच के लिए अलवर आई। जांच टीम के सभी अधिकारी जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह के साथ शाम करीब साढ़े चार बजे अलवर से सीधे ललावंडी गांव पहुंचे व घटनास्थल का निरीक्षण किया। करीब आधे घंटे बाद अधिकारी घटनास्थल से रामगढ़ थाने के लिए रवाना हो गए।
रकबर के परिजनों से की बात

राज्य सरकार की जांच टीम ने थाने में बैठकर स्थानीय पुलिस अधिकारियों से चर्चा की। इसके बाद हाजी हनीफ खां के साथ मृतक रकबर के पिता सुलेमान, चचेरा भाई हारुन सहित कोलगांव-हरियाणा से आए कई परिजनों से अधिकारियों से बंद कमरे में बातचीत की। पुलिस अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को निष्पक्ष कार्रवाई करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।
निष्पक्षतापूर्वक होगी जांच

इधर शाम को हुई प्रेसवार्ता में एडीजी रेड्डी ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से जयपुर से चार अफसरों की टीम बनाकर भेजी गई है। जिसमें वे स्वयं, हेमंत प्रियदर्शी, पंकज कुमार सिंह व महेन्द्र सिंह हैं। यहां आकर ललावंडी घटनाक्रम के संबंध में सम्पूर्ण पहलुओं की पड़ताल करते हुए निष्पक्षतापूर्वक जांच की जाएगी। प्रकरण में जांच अधिकारी मोहनसिंह को निलम्बित व तीन अन्य पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। मामले की जांच निष्पक्षतापूर्वक से हो इसके लिए प्रत्येक पहलू व गवाह, सन्तरी सहित अन्य से जांच जारी है। उन्होंने कहा कि रामगढ़ का माहौल किसी भी समुदाय द्वारा खराब नहीं होने दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो