अलवर में महाराष्ट्र से आने वाले लोग सबसे ज्यादा संदिग्ध, 1300 की जाँच हुई 17 पॉजिटिव निकले

अलवर जिले में 1 से 17 मई तक अन्य राज्यों से 17 हजार से ज्यादा लोग आ चुके हैं, इनमें से सबसे ज्यादा संदिग्ध महाराष्ट्र से आने वाले हैं।

By: Lubhavan

Published: 23 May 2020, 03:07 PM IST

अलवर. इस आंकड़े को जानने के बाद बाहर से आए लोग खुद को 14 दिन हर हाल में घर क्वारंटाइन कर लें। यह खुद के परिवार, समाज व जिले को संक्रमित होने से बचाने के लिए बहुत जरूरी है। असल में अब जिले में बाहर से आने वाले लोगों के जरिए संक्रमण बढऩे लगा है। पिछले करीब 20 दिनों में जिले के बाहर से आए 13 सौ लोगों के सैंपल की जांच में से 17 पॉजिटिव आ चुके हैं। यह आंकड़ा जिले की 40 लाख आबादी को सावचेत करने के लिए काफी है। वैसे जिले में 1 मई से 20 मई तक जिले के बाहर से करीब 17 हजार 500 से अधिक लोग आए हैं। इनमें भी महाराष्ट्र से आने वाले अधिक संदिग्ध इसलिए माने जाने लगे हैं कि वहां कोरोना का संक्रमण सबसे अधिक है। अलवर जिले में अब तक आए संक्रमितों में महाराष्ट्र से आए काफी लोग हैं। जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

तीन दिनों में तीन महाराष्ट्र के

21 मई को जिले में चार पॉजिटिव आए हैं। जिनमें से दो महाराष्ट्र के मुम्बई के हैं। इससे पहले बानसूर के राठौड़ का बास से एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला। वह भी महाराष्ट्र से आया था। उनके तीन सार्थियों के भी सैंपल लिए गए हैं। इससे पहले भी महाराष्ट्र से आए चार अन्य लोग पॉजिटिव आ चुके हैं। हालांकि दिल्ली आने-जाने वाले कई वाहन चालक पॉजिटिव आ चुके हैं। इस कारण बाहर से आने वाले सभी लोगों को भी क्वारंटाइन का सख्ती से पालन करने की जरूरत है।

उल्लंघन करने पर कार्रवाई होगी

होम आइसोलेशन का उल्लंघन करने पर सख्ती से कार्रवाई होगी। जिसको लेकर प्रशासन ने जिम्मेदार कर्मचारी व अधिकारियों को आदेश दे दिए हैं। होम क्वारंटाइन किए लोग कहीं बाहर नजर आए तो उनको क्वारंटाइन सेन्टर में भेज दिया जाएगा। 13 सौ में से 17 पॉजिटिव आ चुके हैं। वैसे 1 से 20 मई तक करीब 17 हजार लोग बाहर से आए हैं।
डॉ. ओपी मीणा, सीएमएचओ, अलवर

Corona virus
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned