नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता ने आयुक्त फतेह सिंह और अतिक्रमण निरोधक दस्ते को लगाई फटकार, जानिए क्या रहा कारण

Alwar Nagar Parishad : अलवर नगर परिषद सभापति ने आयुक्त फतेह सिंह और अतिक्रमण निरोधक दस्ते को जमकर फटकार लगाई।

अलवर. शहर की सरकार के काम सम्भालते ही विवाद शुरू हो गए हैं। मंगलवार को नगर परिषद दस्ते ने शहर में छुटपुट अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इसके बाद तुरंत बाद सभापति वहां पहुंच गईं। उन्होंने नगर परिषद आयुक्त और अतिक्रमण निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाकर जमकर फटकार लगाई। दुकानदारों को उनके यहां से जब्त स्टूल-बेंच वापस दिलवा दिए।

नगर परिषद के सहायक अतिक्रमण निरोधक अधिकारी अशोक मिश्रा ने मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे नगर परिषद दस्ते और ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को लेकर होपसर्कस, बजाजा बाजार व त्रिपोलिया आदि तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान दो-तीन दुकानदारों के यहां से स्टूल-बेंच जब्त किए गए। दस्ता कार्रवाई कर नगर परिषद पहुंचा ही था कि इतने में सभापति बीना गुप्ता बजाजा बाजार में पहुंच गईं। सभापति ने फोन कर आयुक्त फतेह सिंह मीणा और सहायक अतिक्रमण निरोधक अधिकारी अशोक मिश्रा को मौके पर बुलाकर खूब फटकार लगाई। सभापति को आयुक्त पर बरसता देख बाजार में भीड़ लग गई। सभापति ने आयुक्त को उनकी अनुमति के बिना अतिक्रमण नहीं हटाने की बात भी कही। इसके बाद जिन दुकानदारों का सामान जब्त किया गया था उन्हें वापस दिलवा दिया।

बिना अनुमति के गए थे

आयुक्त और सहायक अतिक्रमण निरोधक अधिकारी ने बिना अनुमति के शहर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। अतिक्रमण नहीं होने पर भी कुछ दुकानदारों की स्टूल-बेंच आदि जब्त कर लाए। दोनों अधिकारियों को मौके पर बुलाकर फटकार लगाई और भविष्य में उनकी अनुमति के बिना कार्रवाई नहीं करने के आदेश दिए है। बीना गुप्ता, सभापति, नगर परिषद, अलवर।

रुटीन की कार्रवाई

शहर में अतिक्रमण हटाना प्रशासन की रूटीन की कार्रवाई है। इसके लिए सभापति की अनुमति की जरुरत नहीं है।
- फतेहसिंह मीणा, आयुक्त, नगर परिषद, अलवर।

दो अभियंताओं को अतिरिक्त प्रभार, सभापति ने जताया ऐतराज

अलवर. नगर परिषद आयुक्त ने सोमवार को दो सहायक अभियंताओं को अतिरिक्त प्रभार सौंपने के आदेश जारी किए, वहीं शाम को आयुक्त के इन आदेशों पर सभापति ने ऐतराज जता दिया। परिषद आयुक्त ने प्रशासनिक दृष्टि से कार्य को सुचारू रूप से चलाने के लिए सहायक अभियंता दिनेश चंद को अपने कार्य के साथ मुख्य सफाई निरीक्षक तथा सहायक अभियंता राजकुमार सैनी को सेक्टर नम्बर 5 सफाई प्रभारी कार्य के साथ-साथ पशुपकड़ व अतिक्रमण प्रभारी का कार्य करने के लिए अधिकृत करने के आदेश जारी किए। शाम को नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता ने आयुक्त के इस आदेश पर ही ऐतराज जता उसे अनुचित बता दिया।

Lubhavan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned